Kolkata Doctor मर्डर केस को लेकर TMC में घमासान,अपने ही सांसद ने ममता सरकार को घेरा तो कुणाल घोष का तीखा जवाब

Kolkata Rape and Murder Case: दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने अपनी ही पार्टी के नेता की ओर से इस तरह की मांग किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-08-18 07:58 GMT

Kolkata Rape and Murder Case (Pic:Social Media)

Kolkata Rape and Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में ही घमासान छिड़ गया है। इस घटना के बाद डॉक्टरों की हड़ताल के कारण पूरे देश की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं। विपक्षी दलों के नेता ही नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस के नेता भी घटना को लेकर सवाल उठाने लगे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर राय ने अब सीबीआई से कोलकाता के पुलिस कमिश्नर (सीपी) विनीत गोयल और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग की है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने सुखेंदु शेखर राय की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए अपना विरोध दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता की ओर से इस तरह की मांग किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

टीएमसी सांसद ने अपनी ही सरकार को घेरा

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि कहा कि अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है ताकि यह पता चल सके कि महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के बाद उसकी आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई। जहां से शव मिला था, उस हॉल की दीवार क्यों गिराई गई। इतनी गंभीर घटना में तीन दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया। उन्होंने सीबीआई से इस मामले में पूरी निष्पक्षता के साथ जांच करने का भी अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि ऐसे सैकड़ो सवाल है जिनका जवाब जरूरी है। राय ने इससे पहले आरजी कर की घटना के खिलाफ 14 अगस्त की रात में महिलाओं के राज्यव्यापी धरने व विरोध प्रदर्शन का भी खुलकर समर्थन किया था। महिलाओं के साथ एकजुटता जताते हुए वे धरने में भी शामिल हुए थे। उनका कहना था कि इस भयावह घटना का सबको मिलकर विरोध करना चाहिए।

कुणाल घोष ने जताया तीखा विरोध

अपनी ही पार्टी के नेता की ओर से की गई इस मांग को लेकर ममता सरकार की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। इस मांग से पार्टी में उभरते मतभेद उजागर हो गए हैं। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य की ओर से पुलिस आयुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कड़ा विरोध किया है।

घोष ने राय के पोस्ट के जवाब में एक्स पर लिखा कि मैं भी आरजी कर मामले में न्याय की मांग करता हूं। लेकिन पुलिस कमिश्नर (सीपी) के मामले में इस मांग का पुरजोर विरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने के बाद सीपी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर अपना काम कर रहे थे और जांच सकारात्मक दिशा में थी। उन्होंने अपनी ही पार्टी के नेता की ओर से इस तरह की पोस्ट को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

भाजपा का ममता सरकार पर गंभीर आरोप

उधर,भाजपा ने प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की घटना को लेकर ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। भाजपा ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि घटना की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है और ये दिखाता है कि पश्चिम बंगाल सरकार मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी पर सीएम ने धरना प्रदर्शन किया। वे मुख्यमंत्री हैं, स्वास्थ्य मंत्री हैं और गृह मंत्री भी हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि वे किसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि सीबीआई आरोपियों को पकड़कर दोषियों को सख्त सजा दिलाएगी।



Similar News