Delhi: प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बोले सीएम केजरीवाल- कल 12 बजे सभी नेताओं के साथ बीजेपी कार्यालय आऊंगा, गिरफ्तार कर लेना

CM Kejriwal Press Conference: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जिसमें उन्होंने बीजेपी को आप नेताओं को गिरफ्तार करने की चुनौती दी।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-18 11:45 GMT

CM Kejriwal Press Conference: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी को चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि कल दोपहर 12 बजे पार्टी के सभी नेताओं के साथ बीजेपी कार्यालय आऊंगा। आपको जिसे गिरफ्तार करना होगा कर लेना। सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आप नेताओं की गिरफ्तारी के शड्यंत्र का आरोप लगाया। 

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि ईडी ने सीएम केजरीवाल को बीते 21 मार्च को दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार किया था। उन्होंने एक महीने से अधिक समय ईडी की हिरासत में बिताया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने याचिका दायर करते हुए कोर्ट में गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना था कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है।

कोर्ट मे जमानत याचिका पर हुई थी सुनवाई

बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी कि उनके मुवक्किल की गिरफ्तारी उचित नहीं थी। इस कारण उनकी रिमांड भी सहीं नहीं थी। लेकिन ईडी की तरफ से कोर्ट में पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी में किसी भी प्रक्रिया का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से कहा कि इस विषय पर बहस करें कि याचिका सुनवाई योग्य है या नहीं। कोर्ट ने कहा कि अगर इस केस में धारा 19 का उल्लंघन हुआ है तो कोर्ट दखल दे सकता है। इस केस में इन्होंने पहले याचिका दाखिल की थी, लेकिन हमने उस समय सुनवाई नहीं की थी। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि हमारा आदेश स्पष्ट है। कौन क्या कह रहा है, इससे हमें मतलब नहीं है। 2 जून को सीएम केजरीवाल को सरेंडर करना होगा। फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए उन्हें 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी है। 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है। 

Tags:    

Similar News