सीएम ममता बनर्जी ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने पर गृहमंत्री अमित शाह को दी बधाई, कह दी ये बड़ी बात

सीएम ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह को बधाई ऐसे समय में दी है, जब कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद बीजेपी और टीएमसी दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-08-29 12:58 GMT
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता बनर्जी (Pic - Social Media)

Politics : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर तंज कसा है। सीएम ममता बनर्जी के बधाई देने के अंदाज की काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने यह बधाई ऐसे समय में दी है, जब कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद बीजेपी और टीएमसी दोनों एक दूसरे पर हमलावर है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, गृह मंत्री बधाई, आपका बेटा नेता नहीं बना, लेकिन आईसीसी चेयरमैन बन गया है। यह ऐसा पद, जो राजनेताओं के पद से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। आपका बेटा वास्तव में बहुत शक्तिशाली बन गया है और मैं आपको उसकी इस सबसे बड़ी उपलब्धि पर बधाई देती हूं। सीएम ममता बनर्जी की ओर से ये बधाई उस समय आई है, जब कोलकात में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या जैसी हुई वारदात के बाद हिंसा और प्रदर्शन जारी है। राजनीतिक बयानबाजियां हो रही हैं। यही नहीं, सीएम ममता ने बीते दिन एक विवादित बयान दिया था, यदि बंगाल जला तो असम भी जलेगा, दिल्ली भी जलेगा, बिहार भी जलेगा और उत्तर प्रदेश भी जलेगा। हालांकि उनके बयान की निंदा भी हो रही है।


सबसे कम उम्र के चेयरमैन हाेंगे

बता दें कि 27 अगस्त, 2024 को बीसीसीआई के सचिव जय शाह को आईसीसी का अगला चेयरमैन निर्विरोध चुना गया है। इसके साथ ही वह इस पर पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के चेयरमैन बन गए। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह की उम्र 35 साल है, वह एक दिसंबर को निवर्तमान चेयरमैन न्यूजीलैंड के 62 वर्षीय ग्रेग बार्कले का स्थान लेंगे। आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद उन्हें अब बीसीसीआई सचिव के पद को छोड़ना होगा। वह इस पद पर 2019 से काबिज हैं। आईसीसी चेयरमैन के पद पर काबिज होने वाले भारतीयों में जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर नाम शामिल है।

Tags:    

Similar News