MP: शिवराज ने राजगढ़ की कलेक्टर निधि को हटाया, BJP नेता को जड़ा था थप्‍पड़

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कुछ अहम निर्णय लिए हैं। मुख्यमंत्री ने निगम आयोग के सभी राजनीतिक मनोनयन निरस्त कर दिए हैं।

Update: 2020-03-24 16:36 GMT

भोपाल: मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कुछ अहम निर्णय लिए हैं। मुख्यमंत्री ने निगम आयोग के सभी राजनीतिक मनोनयन निरस्त कर दिए हैं। इसके अलावा राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा को हटा दिया है। इसके अलावा, रीवा नगर निगम कमिश्नर सभाजीत यादव को भी ह‍टा दिया गया है।

निधि वह अधिकारी हैं जिन्‍होंने जनवरी में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता को थप्‍पड़ जड़ा था। प्रिया वर्मा की प्रदर्शनकारियों से झड़प हुई थी। विवाद के बाद, शिवराज ने दोनों अधिकारियों पर सरकार के समर्थन में काम करने का आरोप लगाया था। अब सरकार बनने पर शिवराज ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें...कोरोना संकट:यहां मास्क जमाखोरी का बड़ा मामला,25लाख MASK के साथ 4 गिरफ्तार

जानिए कब का है मामला

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में रैली निकली थी। इस दौरान, वहां मौजूद एक बीजेपी कार्यकर्ता को कलेक्टर निधि निवेदिता ने थप्पड़ जड़ दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। लोगों और प्रशासन के अधिकारियों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई थी।

डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा की प्रदर्शनकारियों से झड़प भी हुई थी। फिर निवेदिता ने पुलिस महकमे के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को भी थप्पड़ जड़ा था। जांच में यह शिकायत सही पाई गई।

यह भी पढ़ें...कोरोना: दुबई से लौटे युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मोहल्ले में मचा हड़कंप

शिवराज ने सीमा लांघने का लगाया था आरोप

एएसआई को थप्पड़ मारने की घटना सामने आने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था, 'सिद्ध हो चुका है कि राजगढ़ कलेक्टर ने अपनी सीमा लांघ कर पहले तो संसद में बने कानून का समर्थन कर रहे कार्यकर्ताओं पर थप्पड़ बरसाए और इसके साथ ही एक एएसआई को भी थप्पड़ मारा। कमलनाथ जी से मेरा सवाल है कि क्या अब भी इन्हें बचाया जाएगा या फिर इन पर कार्रवाई की जाएगी?



यह भी पढ़ें...वित्त मंत्री ने किए कई बड़े एलान: बैंक खाता में मिनिमम बैलेंस ना होने पर लगेगा….

इस वजहों से चर्चा में

2012 बैच की आईएएस अधिकारी निधि निवेदिता की पहली पोस्टिंग झाबुआ में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर हुई थी। इसके अलावा वह एकीकृत बाल विकास योजना की प्रॉजेक्ट डायरेक्टर और इंदौर की अडिशनल कलेक्टर भी रह चुकी हैं। सिंगरौली जिले में जिला पंचायत CEO के तौर पर तैनाती के दौरान उन्होंने शौचालय बनवाने में घपला करने वाले पंचायत सचिव से उठक-बैठक करवाई थी।

Tags:    

Similar News