राज्य में लगा संपूर्ण लॉकडाउन, CM ने किया एलान, देखें कब से होगा लागू

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए कई राज्य लॉकडाउन लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने कहा कि प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे।

Update: 2020-08-26 18:02 GMT
Lockdown in West Bengal

कोलकात: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए कई राज्य लॉकडाउन लगा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने कहा कि प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 7, 11 और 12 सितंबर को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ये घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि सरकार चाहती है कि सोशल डिस्टेसिंग के नियमों के साथ राज्य में जल्द ही मेट्रो रेल सेवा शुरू की जाएं। साथ ही हम 6 हॉटस्पॉट वाले राज्यों से भी उड़ान सेवा पर लगा बैन हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सप्ताह में तीन बार उड़ान सेवाएं शुरू की जा सकती हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्यों को PM केयर्स निधि से पैसा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम 6 अति प्रभावित राज्यों से विमान परिचालन पर लगे बैन को हटाना चाहते हैं, सप्ताह में 3 बार उड़ान सेवाओं की बहाली चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार का बड़ा एलान, बुंदेलखंडवासियों को मिलेगा रोजगार

बता दें कि घरेलू विमान सेवा को 6 शहरों से बंगाल के लिए बैन किया गया है। इनमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे महानगर शामिल है।

यह भी पढ़ें...BJP ने की कड़ी कार्रवाई, 38 पार्षदों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है बड़ी वजह

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2964 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 144801 मामले सामने आए हैं, तो वहीं 114543 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना के कारण 2909 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सक्रिय मामले 27349 है। पश्चिम बंगाल में में रिकवरी रेट बढ़कर 79.10 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें...अतीक की 8 करोड़ की कार: इन लग्जरी गाड़ियों पर पुलिस की नजर, जल्द होंगी सीज

देश में कोरोना से अब तक 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि लोग 32.3 लाख लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं। भारत में अभी 7 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं और 24.67 लाख कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News