पायलट का नोटबंदी पर तंज, खत्म करना था कैंसर, हुआ सिर दर्द दूर

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर एक खबरिया चैनल के विशेष कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार ने कैंसर का इलाज करने के लिए नोटबंदी लागू की। लेकिन, महज सिरदर्द दूर कर वाहवाही लूट रही है।

Update: 2017-11-06 08:56 GMT

नई दिल्ली : नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर एक खबरिया चैनल के विशेष कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार ने कैंसर का इलाज करने के लिए नोटबंदी लागू की। लेकिन, महज सिरदर्द दूर कर वाहवाही लूट रही है।

पायलट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने 500 और 1,000 रुपए की करेंसी को प्रतिबंधित करते हुए दावा किया कि इससे कालेधन के साथ-साथ आतंकवाद पर लगाम लगेगी। लेकिन, आंकड़ों से साफ है कि लगभग 99 फीसदी करेंसी रिजर्व बैंक के पास वापस पहुंच चुकी है। नोटबंदी के इस दौर में आतंकी घटनाओं में 33 फीसदी का इजाफा दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी के बाद कालेधन पर मोदी की एक और चोट, दो लाख फर्जी कंपनी बंद

पायलट ने कहा कि नोटबंदी से आम आदमी पर ज्यादा असर पड़ा और काले धन के बड़े मगरमच्छ अभी भी बरकरार हैं। उन्होंने नोटबंदी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर इसका फैसला केंद्र सरकार ने लिया या फिर रिजर्व बैंक ने।

सचिन पायलट ने कहा कि उन्हें देश में ऐसा कोई छोटा कारोबारी नहीं मिला, जिसने यह दावा किया कि उसे नोटबंदी से फायदा पहुंचा। आखिर क्यों सरकार ने नोटबंदी के जो फायदे गिनाए वह अभी तक देखने को नहीं मिले। आखिर सरकार अपने उन दावों के समर्थन में आंकड़े लेकर सामने क्यों नहीं आ रही है।

Tags:    

Similar News