Rahul Gandhi Telangana Visit: BJP, BRS और AIMIM तीनों एक साथ, पूरे संसाधन पर एक ही परिवार का कंट्रोल, तेलंगाना में राहुल का विपक्ष पर बड़ा अटैक

Rahul Gandhi Telangana Visit: राहुल गांधी के तेलंगाना दौरे का आज तीसरा और आखिरी दिन है। कर्नाटक चुनाव में मिली जीत के बाद से भारी उत्साह से लबरेज कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-20 10:35 GMT

Rahul Gandhi Telangana Visit  (photo: social media )

Rahul Gandhi Telangana Visit: उत्तर के तीन राज्यों एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के अलावा दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भी अगले माह विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। लिहाजा चुनाव को लेकर राज्य का सियासी माहौल गरमाया हुआ है। कर्नाटक चुनाव में मिली जीत के बाद से भारी उत्साह से लबरेज कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तेलंगाना दौरे का आज तीसरा और आखिरी दिन है।

कांग्रेस सांसद ने शुक्रवार को जगतियाल में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस के बब्बर शेर बीआरएस की सरकार को उखाड़ फेकेंगे। यहां भी उन्होंने जाति आधारित गणना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी और सीएम केसीआर इस नहीं कराना चाहते। लेकिन कांग्रेस सत्ता में आते ही इसे कराएगी।

तेलंगाना सीएम के खिलाफ CBI-ED का कोई मामला दर्ज नहीं', राहुल गांधी ने KCR पर लगाया BJP से मिलीभगत का आरोप

BJP, BRS और AIMIM तीनों एक साथ

राहुल गांधी ने तेलंगाना में अपने तीनों विरोधी BJP, BRS और AIMIM पर एकसाथ जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि तीनों आपस में मिले हुए हैं। कांग्रेस सांसद ने असदुद्दीन ओवैसी पर खास तौर पर निशाने पर लेते हुए कहा कि हम जहां भी चुनाव लड़ते हैं, एआईएमआईएम अपना कैंडिडेट वहां बीजेपी की मदद करने के लिए उतार देती है।


पूरा धन एक परिवार के कंट्रोल में

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य का सारा धन एक परिवार के नियंत्रण में है। राज्य में हजारों करोड़ रूपये आ रहे हैं लेकिन शुगर फैक्ट्री बंद पड़ी है। उन्होंने इस दौरान जनता से वादा किया कि कांग्रेस दोबारा सत्ता में आएगी तो इन बंद पड़ी चीनी मिलों को दोबारा शुरू करेगी।


Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने एक बार फिर अडानी मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा, बोले- महंगी बिजली के लिए अडानी जिम्मेदार

तेलंगाना में कब हैं चुनाव ?

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। राज्य में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं। तमाम चुनावी सर्वे में पार्टी को बढ़त मिलती दिख रही है, जिससे कांग्रेस नेताओं के हौंसले बुलंद हैं। राज्य में मुख्य लड़ाई बीआरएस जो कि 10 सालों से सत्ता पर काबिज है और कांग्रेस के बीच ही मानी जा रही है। राज्य में 30 नवंबर को एक ही चरण में सभी सीटों पर मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Tags:    

Similar News