Rahul Gandh News: लद्दाख में चीनी सेना घुसी, लोगों से बात करते हुए राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

Rahul Gandh News: राहुल गांधी लद्दाख से पैंगोंग त्सो लेक बाइक राइड कर पहुंचे। उन्होंने ये ट्रिप अपने दिवंगत पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की 79वीं पुण्यतिथि पर की है, जो कि आज यानी रविवार 20 अगस्त को है।

Update: 2023-08-20 03:14 GMT
Rahul Gandh News (photo: social media )

Rahul Gandh News: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख के दौरे पर हैं। कांग्रेस सांसद जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद पहली बार यहां पहुंचे हैं। राहुल स्थानीय लोगों से मिलने के साथ-साथ यहां की खूबसूरत का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। शनिवार को वे राइडर के लुक में दिखे।

राहुल गांधी ने अपने पिता को दी श्रद्धांजलि

वे लद्दाख से पैंगोंग त्सो लेक बाइक राइड कर पहुंचे। उन्होंने ये ट्रिप अपने दिवंगत पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की 79वीं पुण्यतिथि पर की है, जो कि आज यानी रविवार 20 अगस्त को है। पूर्व प्रधानमंत्री की जन्म जयंती पर पैंगोंग त्सो के तट पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। जिसमें शामिल होकर राहुल गांधी ने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी।

लद्दाख में चीनी सेना घुसी, बोले-राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लद्दाख से चीन सीमा विवाद को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होने कहा कि यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने जमीन छीन ली है। लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं। लद्दाख के लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं, वे उस दर्जे से खुश नहीं हैं जो उन्हें दिया गया है, वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं और बेरोजगारी की समस्या है। लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही से नहीं बल्कि जनता की आवाज से चलना चाहिए।

पिता को याद करते हुए राहुल ने किया भावुक ट्वीट

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी की जन्मतिथि पर उन्हें याद करते हुए एक भावुक ट्वीट किया है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं। आपके निशान मेरा रास्ता हैं - हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं।

बता दें कि राहुल गांधी ने इससे पहले एक फेसबुक पोस्ट में पैंगोंग त्सो लेक की जमकर तारीफें की थीं। उन्होंने राइड की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, पैंगोंग त्सो जाने के रास्ते में। मेरे पिता कहते थे कि ये दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में शामिल है।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम राजीव गांधी की जन्म जयंती पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वीरभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस पार्टी की ओर से किए गए ट्वीट में राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता बताया गया है।

Tags:    

Similar News