कांग्रेस की चुटकी : संघ ने भी माना, किसान हित में काम नहीं हुआ

Update: 2017-10-14 16:12 GMT

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी के मार्गदर्शक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की यहां तीन दिन चली बैठक में किसानों की हालत पर चिंता जताए जाने पर कांग्रेस ने चुटकी ली है और कहा है कि 'संघ ने भी मान लिया कि मोदी और शिवराज सरकार ने किसानों के लिए कोई काम नहीं किया है।'

ये भी देखें:राममंदिर, दीपावली और BJP पर RSS से आया बड़ा बयान

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, "अंतत: आरएसएस ने यह मान लिया कि तीन साल की मोदी सरकार और मप्र में 14 साल की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में काम नहीं किया है। यही कारण है कि किसानों में व्याप्त असंतोष को देखते हुए, संघ ने खुद ही किसानों के बीच जाकर काम करने का ऐलान किया है।"

सिंह ने कहा कि भाजपा की पितृ संस्था संघ को चाहिए कि वह किसान हितैषी और किसान-पुत्र होने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कृषि क्षेत्र में असफल होने पर उन्हें पद से हटाए, क्योंकि पिछले 14 साल में किसानों को सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसका खामियाजा कौन भुगतेगा, इसकी जिम्मेदारी भी आरएसएस को तय करनी चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि आरएसएस को ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह अस्वीकार कर दिया गया है। यह बात संघ के सरकार्यवाह के इस बयान से स्पष्ट होती है कि अब संघ ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस करेगा।

Tags:    

Similar News