Maharashtra Assembly Elections: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 23 उम्मीदवारों का ऐलान, इन दिग्गजों को दिया टिकट

Maharashtra Assembly Elections: कांग्रेस ने गुरुवार को पहली लिस्ट में 48 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इसमें प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को टिकट दिया गया था।

Report :  Network
Update:2024-10-26 11:55 IST

Maharashtra Assembly Elections: Rahul Gandhi and Mallikarjun Kharge (Pic:Social Media)

Maharashtra Congress Candidate List: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने अपने अपने उम्मीदवारों की इस सूची में 23 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में 48 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को टिकट दिया गया था। उधर, शनिवार सुबह उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने भी 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

पहली में 48 और दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने कुल 71 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में नागपुर साउथ से गिरीश पांडव को उम्मीदवार बनाया है। मुंबई की 3 सीटों कांदिवली, चारकोप और साइन कोलीवाडा पर भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है। कांग्रेस ने कांदिवली ईस्ट से कालू बढ़ेलिया को, चारकोप से यशवंत जयप्रकाश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा, साइन कोलीवाडा सीट से गणेश कुमार यादव को मैदान में उतारा है।

लिस्ट में इनके भी नाम

कांग्रेस ने भुसावल से राजेश तुकाराम, जलगांव (जमोद) से स्वाति संदीप वाकेकर, अकोट से महेश गनगने, वर्धा से शेखर प्रमोदबाबू शेंदे, सावनेर अनुजा सुनील केदार, कमठी से सुरेश यादवराओ भोयार, भंडारा (एससी) से पूजा गणेश थावकर, अर्जुनी मोरगांव से दलीप वामन, आमगांव से राजकुमार लोटूजी पुरम, रालेगैंव से प्रोफेसर वसंत चिंदूजी पुरके, यवतमाल से अनिल बालासाहेब शंकरराओ मंगूलकर, अरनी से जीतेंद्र शिवाजीराव मोघे, उमरखेड से साहेबराव कांबले, जालना से कैलाश किशनराव गोरतंत्याल और औरंगाबाद ईस्ट से मधुकर कृष्णराव देशमुख को टिकट दिया है। वसई से विजय गोविंद पाटील, श्रीरामपुर से हेमंत ओगले, निलांगा से अभयकुमार सतीशराव सालुंखे और शिरोल से गणपतराव अप्पासाहेब पाटील को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

कब हैं चुनाव 2024

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। यहां एक ही चरण में 20 नवंबर को सभी 288 सीटों के लिए मतदान होना है। इसके बाद 23 नवंबर को नतीजे घोषित हो जाएंगे।

एमवीए में सीटों का बंटवारा

वहीं एमवीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। यह बंटवारा 85-85-85 के फॉर्मूला पर हुआ है। यानी उद्धव गुट को 85, शरद पवार गुट को 85 और कांग्रेस को 85 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारने हैं। वहीं बची सीटों पर एमवीए की सहयोगी पार्टियां अपने उम्मीदवार उतार सकती हैं।

Tags:    

Similar News