हो जाइए तैयार: फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन? इन राज्यों ने PM मोदी से की मांग

देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस मीटिंग में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है।

Update: 2020-05-11 14:16 GMT
हो जाइए तैयार: फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन? इन राज्यों ने PM मोदी से की मांग

नई दिल्ली: देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस मीटिंग में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्य महाराष्ट्र ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का समर्थन किया है।

इन राज्यों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, तेलंगाना और बंगाल राज्यों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाने की मांग की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए बिना आगे बढ़ना नामुमकिन है। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी PM मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पैसेंजर ट्रेन शुरु करने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है।

यह भी पढ़ें: पाक सेना को तगड़ा झटका: कोरोना ने मचाई तबाही, मेजर की मौत

राजस्थान और पंजाब सरकार का क्या है कहना?

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रेड जोन के लोगों के लिए ग्रीन जोन में जाने से पाबंदी लगाई जाए। मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह ने भी अन्य राज्यों की तरह लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना आवश्यक है। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से तीन महीने की लिए वित्तीय मदद की भी मांग की। पंजाब के CM ने कहा कि टेस्टिंग के लिए रणनीति तैयार की जाए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से राज्यों के लिए 3 महीने तक रेवेन्यू ग्रांट देने की मांग भी की।

यह भी पढ़ें: क्वारंटीन मजदूर बोले, न जांच हो रही और न समय पर मिल रहा भोजन-नाश्ता

बिहार सरकार भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के पक्ष में दिखाई दिए। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कहा कि बिहार सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष का समर्थन करती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद काफी बड़ी संख्या में राज्य में कोरोना फैल सकता है।

गुजरात नहीं जारी रखना चाहता लॉकडाउन

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा कि इस महीने के अंत तक पैसेंजर ट्रेनें और हवाई सेवा को ना शुरू किया जाए। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब गुजरात राज्य में और लॉकडाउन को बढ़ाना नहीं चाहता है। गुजरात सरकार लॉकडाउन को खत्म करने के पक्ष में हैं।

यह भी पढ़ें: दोस्त बना हैवान: सिर्फ शराब के लिए नहीं मिला चखना, कर दिया खौफनाक काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News