CUET-UG Postponed: सीयूईटी-यूजी एग्जाम स्थगित होने पर राहुल गांधी का तंज, कहा- 'अमृत काल की नई एजुकेशन पॉलिसी'

CUET-UG Postponed: राहुल गांधी ने कहा, 'जो आज CUET के छात्रों के साथ हो रहा है, वो देश के हर युवा की कहानी है।' उन्होंने लिखा, चार लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Update: 2022-08-06 13:51 GMT

राहुल गांधी (photo: social media ) 

CUET-UG Postponed : सीयूईटी-यूजी एग्जाम 2022 (CUET-UG Exam 2022) लगातार दूसरे दिन स्थगित किए जाने से छात्रों में भारी नाराजगी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (twitter) पर भी ये मुद्दा काफी ट्रेंड कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस सांसद ने कहा, 'जो आज CUET के छात्रों के साथ हो रहा है, वो आज देश के हर युवा की कहानी है।' राहुल ने आरोप लगाया कि चार लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'अमृतकाल' की नई एजुकेशन पॉलिसी Exam से पहले 'परीक्षा पर चर्चा' Exam के वक्त 'No पर्चा, No चर्चा' Exam के बाद अंधकार में भविष्य। इसके आगे उन्होंने कहा, जो CUET के छात्रों के साथ हो रहा है, वो आज देश के हर युवा की कहानी है।  4 लोगों की तानाशाही देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

क्या है पूरा मामला

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने 10 राज्यों के 16 शहरों में स्थित करीब 50 परीक्षा केंद्रों पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (CUET-UG) को स्थगित कर दिया है। एनटीए ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से ये फैसला लिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक, पहली पाली के दौरान 20 केंद्रों पर परीक्षा स्थगित किया गया है, जबकि दूसरी पाली में भी 30 केंद्रों पर परीक्षा स्थगित किया गया है। एग्जाम रद्द होने से छात्रों में भारी नाराजगी है और ट्विटर पर वह इसके खिलाफ मुहिम छेड़े हुए हैं। छात्रों ने कई जगह पर इसको लेकर प्रदर्शन भी किया।

इससे पहले गुरुवार को भी 17 राज्यों में परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी। एनटीए ने कहा कि जिन परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम निरस्त किया गया है, वहां 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। बता दें कि, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (CUET-UG) 2022 परीक्षा स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है। 

Tags:    

Similar News