बारिश मचाएगी कहर: सिर्फ कुछ घंटों में छा जाएगा यहां अंधेरा, हाई-अलर्ट जारी

मानसून ने तेजी से दस्तक देते हुए देश के तमाम हिस्सों में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। यूपी से लेकर बिहार और महाराष्ट्र में जबरदस्त बारिश हो रही है।

Update: 2020-07-04 11:10 GMT

नई दिल्ली। मानसून ने तेजी से दस्तक देते हुए देश के तमाम हिस्सों में अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। यूपी से लेकर बिहार और महाराष्ट्र में जबरदस्त बारिश हो रही है। इसके साथ ही मुंबई के भी तमाम इलाकों में भारी बारिश होने लगी है। बारिश को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में आज चेतावनी जारी की है। विभाग ने मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते संमदर के किनारे न जाने की अपील की है।

ये भी पढ़ें... चंद्रग्रहण पर बड़ी खबर: आपको करना होगा लंबा इंतजार, ऐसा रहेगा माहौल

मौसम काफी ज्यादा खराब

बिहार की बात करें तो यहां बारिश लगातार जारी है। साथ ही कई शहरों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। पटना, गोपालगंज जैसे शहरों में दिन में रात जैसा माहौल नजर आ रहा है। मौसम काफी ज्यादा खराब हो गया है।

वहीं राज्य में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। बिहार में गुरुवार को भी कई इलाकों में वज्रपात से 30 लोगों की जान चली गई थी।

पटना में आला अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को एक बार फिर से बिजली गिरने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई। 26 दिन पहले राज्य के आठ जिलों में बिजली गिरी थी। राज्य में पिछले एक हफ्ते में बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...चलाई ताबड़तोड़ गोलियां: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, थर-थर कांपे आतंकी

चार लाख रुपये के मुआवजे का एलान

बिहार में आकाशीय बिजली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनहानि पर अफसोस जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया।

मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि मध्यप्रदेश के इंदौर, रीवा एवं उज्जैन संभागों सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के भोपाल के सीनियर अधिकारी जी डी मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के इंदौर, रीवा एवं उज्जैन संभागों के जिलों में तथा उमरिया, डिंडोरी, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सीहोर, होशंगाबाद, गुना एवं अशोकनगर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा या अति भारी वर्षा हो सकती है।

ये भी पढ़ें...बैंक का जोरदार ऐलान: मिली खुशियां ही खुशियां, अब नहीं होगी दिक्कत

 

अगले 24 घंटों में वर्षा

जी डी मिश्रा ने कहा कि इन इलाकों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ बिजली चमकने एवं बिजली गिरने का अनुमान भी है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भोपाल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों में वर्षा हो सकती है।

आगे उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर और सागर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें...चीन को करोड़ों का झटका, हीरो साइकिल ने रद किया करोड़ों का आर्डर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News