बिहार : DMCH की 54 छात्राओं पर जुर्माना, काम ही ऐसा किया था

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में एक स्टूडेंट के साथ रैगिंग के मामले में डीएमसीएच की 54 छात्राओं पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Update: 2017-11-18 08:16 GMT
बिहार : DMCH की 54 छात्राओं पर जुर्माना, काम ही ऐसा किया था

दरभंगा : बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में एक स्टूडेंट के साथ रैगिंग के मामले में डीएमसीएच की 54 छात्राओं पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इन दोषी छात्राओं को 25 नवंबर तक जुर्माने की राशि जमा कराने का आदेश दिया गया है। डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. आऱ के. सिन्हा ने शनिवार को बताया कि जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर इन सभी छात्राओं को विभाग से निलंबित कर दिया जाएगा।

बता दें कि ओल्ड हॉस्टल की एक स्टूडेंट ने रैगिंग से तंग आकर 11 नवंबर को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई), दिल्ली से शिकायत की थी। अपनी शिकायत में स्टूडेंट ने सीनियर्स स्टूडेंट्स पर बदसलूकी के साथ ही मारपीट के आरोप लगाए थे और खुद के तनाव में आने की बात भी लिखी थी।

यह भी पढ़ें ... IIT में रैगिंग करने वाले 22 सीनियर्स को मिली ऐतिहासिक सजा

इसके बाद डॉ़. सिन्हा की अध्यक्षता में बनी एंटी रैगिंग कमेटी ने इस मामले में जांच शुरू की। एमबीबीएस की पहले और तीसरे सेमेस्टर की सभी स्टूडेंट्स से 17 नवंबर को प्राचार्य ने अपने कार्यालय में पूछताछ की। इसके बाद प्राचार्य ने एंटी रैगिंग कमेटी की अनुशंसा पर छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाने का निर्णय लिया।

प्राचार्य ने बताया कि जांच के दौरान एक भी छात्रा ने जूनियर की रैगिंग की बात नहीं स्वीकार की। इसे देखते हुए प्रावधानों के मुताबिक हॉस्टल में रहने वाली फर्स्ट से लेकर थर्ड सेमेस्टर की सभी छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने इनके अभिभावकों को भी बुलाया है।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News