मिला बड़ा तोहफा: मोदी सरकार ने दी ये खुशखबरी, मिलेगी राहत

अभी 7वां वेतनमान पा रहे एक कर्मचारी की सैलरी 900 है लेकिन महंगाई भत्ता (DA) बढ़ने के बाद ये 12500 रुपए प्रति महीने तक पहुंच जाएगा, जिसका सीधा फायदा कर्मचारियों को होने वाला है।

Update:2023-06-24 15:56 IST
मिला बड़ा तोहफा: मोदी सरकार ने दी ये खुशखबरी, मिलेगी राहत

नई दिल्ली: केंद्र सरकार दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा देने के मूड में है। जल्द ही मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस पर केंद्रीय कैबिनेट जल्द मुहर लगा सकती है।

यह भी पढ़ें: IIT Madras के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी, विशेष अतिथि हैं भारत रत्न

कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर केंद्रीय कैबिनेट इसपर मुहर लगा देती है तो इसकी वजह से लगभग 1.1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को सबसे ज्‍यादा लाभ मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 7वां वेतनमान पा रहे एक कर्मचारी की सैलरी में 11600 रुपये प्रति महीने का फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: मत छोड़ें ये मौका! सरकार घर बैठे देगी पैसा, तुरंत करें अप्लाई

दरअसल, अभी 7वां वेतनमान पा रहे एक कर्मचारी की सैलरी 900 है लेकिन महंगाई भत्ता (DA) बढ़ने के बाद ये 12500 रुपए प्रति महीने तक पहुंच जाएगा, जिसका सीधा फायदा कर्मचारियों को होने वाला है। DA की बात करें तो जून में ये 17.09 फीसदी था, जबकि यह जनवरी में 13.39 था। यह दिसंबर में और कम हो गया, जिसकी वजह से जनवरी 2019 से महंगाई भत्ते में सरकार ने 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी थी।

Tags:    

Similar News