शाहीन बाग पर मचा घमासान, विरोध में सड़कों पर उतरा जनसैलाब

शाहीन बाग़ की सड़क को को खाली करवाने वाले, सीएए-एनआरसी के खिलाफ पिछले 50 दिनों से धरना दे रहे लोगों के खिलाफ हैं। ज्यादातर लोग खुद को आसपास का ही बता रहे हैं, जिन्हें पिछले 50 दिनों से बंद सड़क की वजह से परेशानी उठानी पड़ रही है।

Update: 2020-02-02 09:09 GMT

नई दिल्ली: पिछले 50 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग़ में सीएए के विरोध में बैठे प्रदर्शनकारियों द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव में बयानबाजी का केंद्र भी बन गया है। शाहीन बाग में रविवार सुबह से ही जोरदार हंगामा हो रहा है। अब सड़क खुलवाने के लिए लोग वहां उतर आए हैं।

50 दिनों से बंद सड़क

बता दें कि शाहीन बाग़ की सड़क को खाली करवाने वाले, सीएए-एनआरसी के खिलाफ पिछले 50 दिनों से धरना दे रहे लोगों के खिलाफ हैं। ज्यादातर लोग खुद को आसपास का ही बता रहे हैं, जिन्हें पिछले 50 दिनों से बंद सड़क की वजह से परेशानी उठानी पड़ रही है।

ये भी देखें: अभी-अभी यहां भगदड़ मचने से 20 लोगों की मौत, मृतकों के शवों की गिनती जारी

इलाके के डीसीपी चिन्मय बिस्वास भी फिलहाल मौके पर

वहां मौजूद लोग वैसे तो खुद को किसी पार्टी से जुड़ा नहीं बता रहे। लेकिन वहां पहुंचे लोग विभिन्न संगठनों से जरूर जुड़े हैं। इसमें बजरंग अखाड़ा समिति, गौ रक्षा, बजरंग दल आदि के लोग शामिल हैं। पुलिस के समझाने पर सभी लोग फिलहाल वहीं धरने पर बैठ गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। इलाके के डीसीपी चिन्मय बिस्वास भी फिलहाल मौके पर हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये लोग प्रदर्शनकारियों से 300 मीटर की दूरी पर हैं। आए लोग आसपास के साथ-साथ फरीदाबाद, बागपत, बल्लभगढ़ से भी हैं। इन लोगों का कहना है कि हमें प्रदर्शन से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन सड़क खाली होनी चाहिए। चाहें तो ये लोग रामलीला मैदान, जंतर मंतर या कहीं और प्रदर्शन करें।

ये भी देखें : सामने आई हिन्दूवादी नेता रंजीत बच्चन की हत्या की ये दिल दहला देने वाली तस्वीरें

दो बार चल चुकी हैं गोलियां

गौरतलब है कि शाहीन बाग में शनिवार शाम एक शख्स ने गोलियां चला दी थीं। दोनों गोलियां हवा में चलाई गई थीं। फायरिंग की आवाज सुन मौके पर अफरातफरी मच गई। हालांकि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। आसपास के लोगों ने बताया कि पुलिस जब उसे ले जा रही थी, तो वह ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहा था। जब लोगों ने उससे पूछा कि ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा, ‘हमारे देश में किसी और की नहीं चलेगी। सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।’

Tags:    

Similar News