Delhi Blast: शॉकवेव्स से सहमी दिल्ली, मौके से मिला पाउडर-वायर, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Delhi Blast: इस मामले में गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है। NIA और NSG की एक टिम दिल्ली पुलिस के साथ जांच में जुटी है। शुरुआती जांच में FSL को घटनास्थल से वायर (तार) नुमा चीज बरामद की गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-20 15:25 IST

Delhi Blast (Pic: Social Media)

Delhi Blast: दिल्ली के रोहिणी इलाके में तेज धमाका होने के बाद हड़कंप मच गया। रविवार सुबह को रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। यह धमाका केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्कूल की दीवार के पास हुआ। धमाके के बाद धुएं का एक बड़ा गुबार छा गया, जिससे लोग दहशत में आ गए। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की दुकानों के कांच के शीशे टूट गए। घटना की जानकारी मिलते ही स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, सीएफएसएल और बम डिस्पोजल स्क्वॉड को मौके पर बुलाया गया। स्निफर डॉग्स भी मौके पर पहुंचे। अब इस मामले में गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है। NIA और NSG की एक टिम दिल्ली पुलिस के साथ जांच में जुटी है। शुरुआती जांच में FSL को घटनास्थल से वायर (तार) नुमा चीज बरामद की गई है।  

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

इस मामले के बाद केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। मामले में जांच जारी है। तमाम जांच एजेंसियां जांच में जुटी हैं। मामले को स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। साथ ही मैपिंग भी की जा रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए सबूत जुटाए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में इस बात का पता नहीं चल सका है कि यह ब्लास्ट किस चीज का है। हालांकि अभी तक FSL को वायर (तार) नुमा कोई चीज मिली है। साथ ही स्कूल की गिरी दीवार पर सफेद पाउडर भी बरामद किया गया है।  

आसपास के घरों-गाड़ियों के टूटे शीशे

घटना की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम को मौके पर बुलाया है। एफएसएल की टीम धमाके के कारणों की जांच करेगी। साथ ही यह भी परखेगी कि यह धमाका किस प्रकार का था। कहीं यह किसी प्रकार का हमला है या फिर कोई दुर्घटना। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और जांच में सहयोग कर रही है।

सिलेंडर ब्लास्ट का भी हो सकता है कारण

बता दें कि सीआरपीएफ स्कूल के पास कई दुकानें भी हैं, इसलिए यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह धमाका किसी सिलेंडर ब्लास्ट का हो सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची है। इलाके को घेर लिया गया है और इसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News