Manish Sisodia का दावा- BJP नेता से बातचीत की है रिकॉर्डिंग, केजरीवाल बोले- 'दिल्ली में फेल हुआ 'ऑपरेशन लोटस'

Manish Sisodia News: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है ।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-08-22 14:00 GMT

Manish Sisodia-Arvind Kejriwal

Manish Sisodia News: आबकारी घोटाले में फंसे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है, मेरे पास भाजपा का संदेश आया है- "आप" तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे CBI, ED के केस बंद करवा देंगे मेरा भाजपा को जवाब- मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूँ, राजपूत हूँ। सर कटा लूँगा लेकिन भ्रष्टाचारियो-षड्यंत्रकारियोंके सामने झुकूँगा नहीं। मेरे ख़िलाफ़ सारे केस झूठे हैं। जो करना है कर लो।

मनीष का दावा, बीजेपी नेता से बातचीत की रिकॉर्डिंग है पास

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीजेपी के ऑफर वाले दावे के बाद अब कहा है, कि दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' फेल हो गया। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के पास बीजेपी नेता की ऑफर वाली कॉल रिकॉर्डिंग है। इस फोन कॉल के दौरान मनीष सिसोदिया ने बीजेपी नेता से हुई बातचीत रिकॉर्ड की थी। उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर इस कॉल रिकॉर्डिंग को जारी किया जाएगा।

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आज सुबह किए गए ट्वीट पर रिप्लाई दिया है। अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 'इसका मतलब CBI ED रेड का शराब नीति और भ्रष्टाचार से कोई लेना देना नहीं? ये रेड केवल दिल्ली में "आप" की सरकार गिराने के लिए की गयी? जैसे इन्होने दूसरे राज्यों में किया है। इसके बाद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। 

उधर दिल्ली आबकारी घोटाले में बीजेपी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को भी घेर लिया है। उसका कहना है कि राव के परिवार का एक सदस्य कथित तौर पर दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर एक बैठक में शामिल हुआ था। इसके साथ ही घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर सत्तारूढ़ आप पर भी सियासी हमले जारी हैं।

बीजेपी और कांग्रेस लगातार केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साध रहे हैं। अब बीजेपी ने सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि विजय नायर कौन हैं? कहा जा रहा है कि नैयर उक्त घोटाले में शामिल ज्यादातर कंपनियों से जुड़े हुए हैं। आपको बता दें कि विजय नय्यर इस समय विदेश में हैं और उन्होने जांच में सहयोग की बात कही है।

नय्यर उन 16 आरोपियों में शामिल हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने वीडियो शेयर कर कहा- 'सब गोलमाल है...'. आबकारी घोटाले के 16 में से आठ आरोपी ऐसे लोग हैं जिनका शराब कारोबार या सरकार से कोई संबंध नहीं है। इनमें विजय नय्यर भी एक हैं। नय्यर कई कॉमेडियन के साथ जुड़े रहे हैं।

 सीबीआई की प्राथमिकी में शामिल निजी लोग

बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्वीट में दावा किया है कि जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछा गया कि नैयर उनके द्वारा बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कौन हैं, तो वह इस पर असहज हो गए। सीबीआई की प्राथमिकी में शामिल निजी लोगों को लेकर आप ने अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। नय्यर आरोपी नंबर पांच है। वह न तो सरकारी अधिकारी है और न ही किसी शराब कंपनी के मालिक। वह कथित तौर पर केजरीवाल के करीबी हैं।

दूसरी ओर, विजय नायर, जो इस समय विदेश यात्रा पर हैं, ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं पिछले कुछ हफ्तों से निजी काम के सिलसिले में विदेश में हूं। मैंने कुछ गलत नहीं किया है, इसलिए मेरे फरार होने का सवाल ही नहीं है।

मनीष सिसोदिया इस घोटाले में नंबर एक आरोपी हैं। वहीं दिनेश अरोड़ा का नाम भी चर्चा में है, वह 11 नंबर का आरोपी है। अरोड़ा कथित तौर पर सीएम केजरीवाल के करीबी हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को दिनेश अरोड़ा की भी तलाश है। अरोड़ा पर शराब कारोबारियों से कमीशन लेकर लाइसेंस लेने का आरोप है। कहा जा रहा है कि आबकारी घोटाले की जांच को लेकर कई कॉमेडियन और सोशल मीडिया के नाम भी सीबीआई के रडार पर हैं। सीबीआई को संदेह है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को उदार बताते हुए सोशल मीडिया में माहौल बनाने के लिए 'टूलकिट' का इस्तेमाल किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय नैयर के कई कॉमेडियन और शराब कंपनियों के साथ करीबी संबंध हैं। नैय्यर 'ओनली मच लाउडर', 'बबलफिश' और 'मदर्सवियर' जैसी कंपनियों से जुड़े हुए हैं। इस मामले में कॉमेडियन वीर दास का भी नाम सामने आया है। विजय नैयर से जुड़ी कॉमेडी के डायरेक्टर वीरदास थे। नैय्यर ने इससे पहले भीड़ जुटाने के लिए आप की बैठकों में एक कॉमेडियन के रूप में भाग लिया था।

Tags:    

Similar News