Delhi Drug Bust: बड़ा खुलासा 5000 करोड़ के ड्रग्स कारोबार, कौन है मास्टर माइंड कांग्रेस नेता तुषार

Delhi Drug Bust: गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तुषार गोयल को ड्रग्स कारोबार का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। हैरानी वाली बात यह है कि तुषार गोयल कांग्रेस का नेता रहा है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2024-10-03 10:10 IST

Delhi Drug mastermind Tushar goyal   (photo: social media )

Delhi Drug Bust: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लंबी कवायद के बाद अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस को यह कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलो थाईलैंड का गांजा जब्त किया है। बुधवार को बरामद किए गए इस माल की कीमत 5000 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।

ड्रग्स के काले कारोबार के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तुषार गोयल को ड्रग्स कारोबार का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। हैरानी वाली बात यह है कि तुषार गोयल कांग्रेस का नेता रहा है। तुषार का कहना है कि वह यूथ कांग्रेस का सदस्य रहने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस की आरटीआई सेल का हेड भी रह चुका है। दिल्ली पुलिस तुषार गोयल का पूरा बैकग्राउंड खंगालने की कोशिश में जुटी हुई है।

कांग्रेस से जुड़ा रहा है तुषार गोयल

दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स के काले कारोबार के सिलसिले में जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है,उनमें तुषार गोयल के अलावा भारत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी और हिमांशु कुमार का नाम शामिल है। तुषार गोयल इस पूरे काले कारोबार का मास्टरमाइंड है और उसके कांग्रेस कनेक्शन की बात सामने आई है।

वह 2022 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में आरटीआई सेल का चेयरमैन रहा है। तुषार की कई कांग्रेस नेताओं के साथ तस्वीर भी सामने आई है। आरोपी ने सोशल मडिया प्रोफाइल पर लिखा हुआ है-आरटीआई सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश। तुषार का कहना है कि वह 2002 में यूथ कांग्रेस का सदस्य बना था।

देह व्यापार के बाद शुरू किया ड्रग्स का धंधा

तुषार के बारे में कई और जानकारी भी सामने आई है और दिल्ली पुलिस उसकी पूरी कुंडली खंगालने की कोशिश में जुटी हुई है। जानकार सूत्रों के मुताबिक 40 वर्षीय तुषार गोयल ने IP विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। उनके पिता दिल्ली में तुषार पब्लिकेशन और ट्यूलिप पब्लिकेशन के मालिक हैं। 2008 में शादी के बाद तुषार ने देह व्यापार का धंधा शुरू कर दिया था।

इसी दौरान उसकी मुलाकात ड्रग का धंधा करने वाले दुबई के एक बड़े गिरोह से हुई और उसके बाद तुषार भी ड्रग्स का काला कारोबार करने लगा। दिल्ली पुलिस को अगस्त महीने के दौरान ड्रग्स के इस काले कारोबार के बारे में जानकारी मिली थी। करीब दो महीने की कवायद के बाद पुलिस ने तुषार और उसके साथियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

दुबई कनेक्शन की भी हो रही जांच

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों का करना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन और अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं। स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल के गोदाम पर छापा मार कर ड्रग्स की खेप जब्त करने में कामयाबी हासिल की है। हिमांशु और औरंगजेब सिद्दीकी को तुषार का मुख्य सहयोगी बताया जा रहा है। पकड़ा गया भरत कुमार जैन तुषार से 15 किलो कोकीन लेने मुंबई से दिल्ली आया था। ड्रग्स को 23 कार्टन और 8 बोरे में छिपा कर रखा गया था।

दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम भी स्पेशल सेल की जांच में सामने आया है,जो कोकीन का बड़ा सप्लायर है। दरअसल दुबई को डी कंपनी ने अपना अड्डा बना रखा है और इसे ड्रग्स की खरीद फरोख्त के लिए सेफ जोन माना जाता रहा है। दिल्ली पुलिस बरामद किए गए ड्रग्स से डी कंपनी के कनेक्शन की जांच पड़ताल में भी जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News