Satyendar Jain Arrested: केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार

Satyendar Jain Arrested: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हवाला मामले में हुई है।

Written By :  aman
Update: 2022-05-30 14:03 GMT

Satyendra Jain

Satyendar Jain Arrested: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हवाला मामले में हुई है। सत्येंद्र जैन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को आज ED ने गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को हिरासत में लेकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। जिसके थोड़ी देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ईमानदारी का ढोंग रचने वाले..

वहीं, सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी नेता प्रवेश साहिब सिंह ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'ईमानदारी का ढोंग रचने वाले अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया।'

पंजाब चुनाव के दौरान केजरीवाल ने जताया था डर

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान ही दावा किया था, कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी कभी भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को गिरफ्तार कर सकती है। तब केजरीवाल ने कहा था कि, उनके सूत्रों से उन्हें ये जानकारी मिली है। दिल्ली के सीएम ने कहा था, प्रवर्तन निदेशालय (ED) दो बार सत्येंद्र जैन के घर पर छापेमारी कर चुकी है, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। 

ED आए, स्वागत है...और आ गई

हालांकि, पंजाब चुनाव के दौरान केजरीवाल ने कहा था, 'ईडी फिर अगर आना चाहती है तो उनका स्वागत है। क्योंकि आगे चुनाव है। और जब-जब बीजेपी चुनाव हारती है, वो सारी एजेंसियों को छोड़ देती है। ये जाहिर है कि रेड होगी, गिरफ्तारी भी होगी। उसका हमें डर नहीं। क्योंकि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हों तो ये बाधाएं आती ही हैं।' भले ही ईडी ने तब सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार नहीं किया था, मगर आज ऐसा हो गया। देर से ही सही केजरीवाल का डर सही साबित हुआ।  

Tags:    

Similar News