Delhi Liquor Policy Case: ED के दावों का केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दिया जवाब, बोले गवाहों का बीजेपी से संबंध

Delhi Liquor Policy Case: सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए अपने जवाब में कहा कि जिन लोगों के बयानों के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया, उन चारों गवाहों का बीजेपी से संबंध है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-04-27 08:06 GMT
सीएम अरविंद केजरीवाल (Pic: Newstrack)

Delhi Liquor Policy Case: शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यानि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है। केजरीवाल ने ईडी के आरोपों का सुप्रीम कोर्ट में जवाब दिया है। उन्होने कहा ईडी के चारों गवाहों का भारतीय जनता पार्टी से सीधा संबंध है, जिनके बयानों के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया है।

केजरीवाल ने SC में क्या जवाब दिया?

केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा कि चारों गवाहों का संबंध बीजेपी से सीधा संबंध है। दिल्ली सीएम ने कहा,' भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी मगुंता श्रीनिवासन रेडी, भाजपा को तथाकथित शराब घोटाले में 60 करोड़ का चंदा देने वाले सरथ रेडी, भाजपा गोवा के एक वरिष्ठ नेता एवं प्रमोद सावंत के करीबी सत्य विजय, गोवा सीएम की करीबी और सीएम की कैंपेन मैनेजर के बयानों को आधार बनाकर मुझे गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजराती में लिखी डायरी मिली है, जिसे भाजपा ने अपने हिसाब से सबूत बनाकर पेश किया। 

ED ने अपने जवाब में क्या-क्या कहा?

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाखिल किया था। ईडी ने दावा किया था कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया और वह आबकारी नीति में दिए गए लाभ के बदले में शराब व्यवसायियों से रिश्वत मांगने में शामिल थे.

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी ने केजरीवाल को गुजरे महीने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। कुछ दिन पहले ईडी ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया था। अब केजरीवाल ने भी इस मामले में आज अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया है।

 

Tags:    

Similar News