Delhi liquor scam: मनीष सिसोदिया का करीबी दिनेश अरोड़ा बना सरकारी गवाह

Delhi liquor scam: जज एमके नागपाल ने आरोपी दिनेश अरोड़ा से पूंछा कि किसी के दबाव में तो वह सरकारी गवाह नहीं बना है। उसने कहा कि वह स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनने के लिये आया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-07 12:49 GMT
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ दिनेश अरोड़ा (Pic: Social Media)

Delhi liquor scam: दिल्ली की शराब नीति को लेकर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तगड़ा झटका लगा है। सिसोदिया के करीबी और दिल्ली शराब घोटाले के मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा ने सरकारी गवाह बनने की इजाजत मांगी है। दायर की गयी अर्जी पर राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल सीबीआई जज एमके नागपाल की कोर्ट में इसकी सुनवाई शुरू हुई। सुनवाई के दौरान स्पेशल सीबीआई जज एमके नागपाल ने आरोपी दिनेश अरोड़ा से पूछा कि किसी के दबाव में तो वह सरकारी गवाह नहीं बना है। उसने कहा कि वह स्वेच्छा से सरकारी गवाह बनने के लिये आया है। 

आरोपी दिनेश अरोड़ा ने कोर्ट में कहा कि उसकी तरफ से आरके ठाकुर द्वारा 1 नवंबर 2022 को याचिका दायर की गयी थी। दिनेश अरोड़ा ने कोर्ट में कहा अब मैं दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े सभी तथ्यों को कोर्ट में पेश करुंगा। मेरे ऊपर जो आरोप लग रहे हैं, उस संदर्भ में अपनी भूमिका के बारे में भी बताउंगा। दिनेश ने कहा कि मैं सीबीआई की जांच में सहयोग करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।

14 नवंबर को होगी सुनवाई

दिनेश अरोड़ा ने कोर्ट में  शपथ ली कि वह बिना किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहता है। दिनेश अरोडा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को माफ किए जाने (क्षमादान) की अर्जी दाखिल की।  दिनेश अरोड़ा की अर्जी पर कोर्ट 14 नवंबर को सुनवाई करेगा। राऊज एवेन्यू कोर्ट उसके बाद तय करेगा कि दिनेश अरोड़ा को सरकारी गवाह बनाया जाए या नहीं।

गौरतलब है कि दिल्ली नें रद्द हो चुकी नई शराब नीति के मामले में 17 अक्टूबर को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर छापेमारी की थी। वहीं आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया का दावा है कि केंद्र सरकार के इशारे पर सीबीआई ने उनके खिलाफ फर्जी केस बनाया है। सीबीआई ने मामले में केस दर्ज करते हुए 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर समेत बैंक खातों की तलाशी ली थी। 

 

Tags:    

Similar News