Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, शराब की बोतल साथ सफर कर सकेंगें यात्री

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्री अब अपने साथ शराब की बोलत ले जा सकेंगे। हालांकि, केवल दो बोतलें ही ले जानी की अनुमति होंगी। दोनों बोतल सीलबंद होनी चाहिए।

Update: 2023-06-30 09:26 GMT
Delhi Metro (photo: social media )

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मेट्रो रेल में सफर कर रहे यात्रियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। अभी तक मेट्रो में सफर करने के दौरान शराब की बोतलें ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ था। मगर अब इसमें कुछ ढील दी गई है। दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्री अब अपने साथ शराब की बोलत ले जा सकेंगे। हालांकि, केवल दो बोतलें ही ले जानी की अनुमति होंगी। दोनों बोतल सीलबंद होनी चाहिए।

दरअसल, मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों के एक वर्ग द्वारा सीमित मात्रा में अल्कोहल को अनुमति देने की मांग होती रही है। लेकिन दिल्ली मेट्रो अन्य यात्रियों की सुरक्षा और अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए इस पर कोई निर्णय लेने से बच रहा था। मगर हाल ही में CISF और मेट्रो अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इस पर सहमति बनी कि तय मात्रा में शराब की बोतल के साथ यात्रा की अनुमति प्रदान की जाए। इसके बाद डीएमआरसी द्वारा 2 सीलबंद बोतलों के साथ सफर करने की अनुमति प्रदान की गई।

बता दें कि अभी तक केवल मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर ही शराब की सीलबंद बोतल साथ ले जाने की अनुमति थी। अब ताजा आदेश दिल्ली के सभी मेट्रो लाइन पर लागू होगा। यानी एयरपोर्ट लाइन की तरह अन्य लाइनों में पर भी सफर करने वाले मेट्रो यात्री अपने साथ सीलबंद शराब की बोतल ले जा सकेंगे।

मेट्रो में शराब पीना अब भी गुनाह

डीएमआरसी ने भले ही दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों को दो शराब की बोतलों के साथ यात्रा की अनुमति दे दी हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अब वे मेट्रो के अंदर जाम छलका सकेंगे। डीएमआरसी ने कहा कि मेट्रो में शराब पीने वाले या शराब पीकर यात्रा के दौरान अप्रिय स्थिति खड़ा करने वाले दोनों के खिलाफ सख्त कानूनी एक्शन लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News