किसान हिंसा का तलवारबाज: लाल किले पर मचाया उपद्रव, दिल्ली पुलिस के चढ़ा हत्थे

दिल्ली पुलिस के हाथ फिर बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक मनिंदर सिंह उर्फ़ मोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2021-02-17 04:23 GMT
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली हिंसा से देश शर्मसार- जिम्मेदार कौन ?

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 26 जनवरी को हुई किसान हिंसा के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई और आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज दिल्ली पुलिस के हाथ फिर बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक मनिंदर सिंह उर्फ़ मोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि मनिंदर पर आरोप है कि उसने लालकिले पर उपद्रव के दौरान तलवार लहराई थी।

लाल किला हिंसा के आरोपी मनिंदर सिंह गिरफ्तार

दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान कई उपद्रवी लाल किले पर चढ़ गए थे और वहां से जमकर बवाल मचाया। लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराने से लेकर तलवारे लहराने तक के वीडियो सामने आये। इस घटना के बाद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले में जांच में जुट गयी। कई एफआईआर दर्ज हुई, जिसके बाद आरोपियों की पहचान और तलाश शुरू हुई।

दिल्ली पुलिस ने बरामद की तलवारें

पुलिस ने पहले मुकीय आरोपी पंजाबी सिंगर दीप सिद्दू को गिरफ्तार किया तो वहीं अब मनिंदर सिंह को धार दबोचा। पुलिस ने उसके पास से तलवार जब्त की है। बताया जा रहा है कि एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर पवन कुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की अगुवाई में पुलिस टीम ने मनिंदर सिंह को पीतमपुरा से गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ेँ- मध्य प्रदेश में फिर भयानक हादसा: कई मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मनिंदर कार एसी मैकेनिक का काम करता है। हिंसा में मनिंदर को भी लाल किले पर देखा गया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर स्वरूप नगर से 4.3 फीट की दो तलवारें बरामद की गई है। बता दें कि इसके पहले पुलिस ने दीप सिद्धू समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News