दिल्ली पुलिस मुख्यालय से लताड़े गये जामिया के छात्र, प्रदर्शन जारी

राजधानी दिल्ली स्थित आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर गुरूवार से बैठे जामिया के छात्र और छात्रों को शुक्रवार सुबह सड़क से हटा दिया गया।

Update: 2020-01-31 04:14 GMT

दिल्ली: जामिया में हुए गोली कांड के बाद दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर धरने पर बैठ गये छात्रों को पुलिस ने जबरन हटा दिया है। बता दें कि छात्रों के प्रदर्शन के चलते सड़क पर जाम लग गया था। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को बस में ठूस कर राजेंद्र नगर थाने पहुँचाया। करीब 60 छात्र और छात्राएं को पकड़ा गया है।

पुलिस मुख्यालय से जबरन हटाए गये छात्र:

राजधानी दिल्ली स्थित आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर गुरूवार से बैठे जामिया के छात्र और छात्रों को शुक्रवार सुबह सड़क से हटा दिया गया। पुलिस मुख्यालय के बाहर बैठे छात्रों को राजेंद्र नगर पुलिस थाने ले जाया गया है। करीब 60 छात्र और छात्राएं को पकड़ा गया है। हालांकि बीती रात से जो ट्रैफिक ब्लॉक कर दिया गया था, उसे खोल दिया गया है। वहीं आईटीओ की एक तरफ की सड़क पर छात्र अभी भी धरने पर बैठे हैं।

ये भी पढ़ें: फांसी से एक दिन पहले निर्भया के दोषियों का आखिरी पैतरा, टल सकती है सजा

क्या है मामला

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाल रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी थी। इस घटना में जामिया में पढ़ने वाला एक छात्र घायल हो गया। जिसके बाद वहां काफी अफरा-तफरी मच गई।

ये भी पढ़ें: शाह ने एक बार फिर किया केजरीवाल पर हमला, शरजील को लेकर कही ये बड़ी बात

आरोपी पर कार्रवाई की मांग पर अड़े छात्र:

घटना से नाराज जामिया के छात्र आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने वाली सड़क पर धरने के लिये बैठ गये। इन प्रदर्शनों के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यहां की सड़क को बंद कर दिया था।

छात्र आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। बता दें कि शाहीन बाग से राजघाट जा रहे जामिया छात्रों के जुलूस पर गोली चलाने वाले युवक के खिलाफ हत्या की कोशिश और शस्त्र अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई।

ये भी पढ़ें: कश्मीर दहलाने की साजिश: सेना बरसाईं गोलियां, एक आंतकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Tags:    

Similar News