अभी-अभी मिले आतंकी: दिल्ली दहलाने की थी साजिश, हुआ इतना बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट पर हैं। सोमवार भी ऐसी ही एक गतिविधि का पर्दाफाश तब हुआ जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

Update:2020-12-07 10:21 IST

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार सुबह मुठभेड़ के दौरान 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकवादी इस्लामिक खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए बताये जा रहे हैं। पुलिस ने शकरपुर इलाके से इन पाँचों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

इस्लामिक खालिस्तानी संगठन से जुड़े आतंकी गिरफ्तार

दरअसल, दिल्ली में आतंकी गतिविधियों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आतंकियों की नजर भारत की राजधानी पर है और कहा जा रहा है कि वे किसी बड़ी साजिश में हैं। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां अलर्ट पर हैं। सोमवार भी ऐसी ही एक गतिविधि का पर्दाफाश तब हुआ जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

राजधानी के शकरपुर इलाके में इनके छिपे होने की सूचना के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की। इस दौरना पुलिस और आतंकियों में मुठभेड़ हो गयी। पांच गिरफ्तार आतंकियों के पास से हथियार बरामद किये गए। बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में 2 पंजाब और तीन कश्मीर के हैं।

ये भी पढ़ें- इस राज्य में फैली रहस्यमयी बीमारी: सैकड़ों लोग बीमार, एक की मौत, मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैंं। पुलिस लंबे समय से इसकी गिरफ्तारी को लेकर ऑपरेशन चल रही थी।

शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या मे थे शामिल

इन कथित आतंकियों के बारे में बताया जा रहा है कि यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल थे। बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी। पिछले दिनों उनकी हत्या पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी। फिलहाल, आतंकियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News