Land for Job Scam: लालू यादव और राबड़ी देवी समेत 16 को कोर्ट का समन, नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप

Land for Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले के कथित मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने आरोपियों को 15 मार्च के लिए समन जारी किया है

Written By :  Hariom Dwivedi
Update: 2023-02-27 17:05 GMT

फाइल फोटो- राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव (साभार- सोशल)

Land for Job Scam- दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और अन्य 14 के खिलाफ समन जारी कियी है। आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। उस दौरान उन्होंने नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिये। लालू यादव के खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने आरोपियों को 15 मार्च के लिए समन जारी किया है। 15 मार्च को कोर्ट सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू करेगा और उसके बाद आरोप तय किए जाएंगे।

कथित जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ केस दर्ज किया था। कहा जा रहा है कि इस घोटाले में नौकरी के बदले जमीन, राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर पर ली गई थी। मामला दर्ज होने के बाद स मामले में पटना से लेकर दिल्ली तक कई बार छापेमारी भी हुई थी।

गिरफ्तार किये गये थे लालू प्रसाद यादव के ओएसडी

रेलवे भर्ती घोटाला मामले में पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं। उन्हें लालू यादव का करीबी बताया जा रहा है। मामले में तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने इन्हें नौकरी के बदले जमीन लेने के रेलवे भर्ती घोटाले में आरोपी बनाया गया हैं।

Tags:    

Similar News