साजिश से उठा पर्दा, दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की ऐसे की गई थी हत्या

दिल्ली पुलिस आज हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या के मामले में करीब 1100 पेज का आरोप पत्र दाखिल कर रही है। जिसमें हिंसा की प्लानिंग की तरफ इशारा किया गया है।

Update: 2020-06-08 08:19 GMT

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है। दिल्ली पुलिस आज हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या के मामले में करीब 1100 पेज का आरोप पत्र दाखिल कर रही है।

जिसमें हिंसा की प्लानिंग की तरफ इशारा किया गया है। ये भी बताया गया है कि उपद्रवियों के 40 से 50 लोगों के एक ग्रुप ने 22 फरवरी को इलाके में बने एक घर के अंदर बेसमेंट में मीटिंग की थी, जिसमें उपद्रव की साजिश रची गई।

इसमें ये भी बताया गया है कि घर के बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की नसीहत देकर उपद्रवी अपने घरों से बाहर आ गये थे। उन्होंने 23 फरवरी को थोड़े हंगामा किया उसके बाद अपने घर लौट गए, हालांकि 24 फरवरी को एक बार उपद्रवी रोड पर निकलकर बवाल मचाने लगे। इस दौरान शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा, एसपी अनुज शर्मा और हेड कांस्टेबल रतन लाल बुरी तरह से चोटिल हो गए।

दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम को पनाह देने वाले 3 और लोग गिरफ्तार

आरोप पत्र में 17 लोगों को बनाया गया दोषी

बाद में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की डेथ हो गई थी। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में करीब 4 से 5 साजिश कर्ता का जिक्र किया है, उनमें सलीम खान, सलीम मुन्ना और शादाब का नाम सम्मिलित है। एसआईटी ने 17 लोगों को जांच के दौरान अरेस्ट किया था। आरोप पत्र में सभी 17 आरोपी बनाए गए हैं।

इस केस में करीब 60 से ज्यादा लोगों को गवाह बनाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में अभी और भी आरोपी है, जिनकी गिरफ्तारी होना बाकी है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं।

चार्जशीट में सीसीटीवी की फुटेज, मोबाइल की वीडियो फुटेज, कॉल डिटेल्स और मौके पर मौजूद चश्मदीद पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के बयान को रखा गया है।

दिल्ली हिंसा की जांच कर रहे इंस्पेक्टर की मिली लाश, संदिग्ध हालत में मौत

Tags:    

Similar News