आज दिन भर बारिश: यहां लगातार दो दिन गिरेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन लगातार बारिश होने की संभावना के बाद अलर्ट जारी किया गया है। लगातार बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया।

Update: 2020-08-20 03:41 GMT
भरी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने दिल्ली -एनसीआर में तेज बारिश का पूर्वानुमान बताया है। यहां लगातार दो दिन बारिश होने की संभावना है। बुधवार को दिल्ली में पानी गिरा तो वहीं गुरूवार यानी आज भी झमाझम बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। इस वजह से भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिले लेकिन जलभराब के कारण मुसीबतें बढ़ जाएंगी।

दो दिन लगातार बारिश होने के आसार

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन लगातार बारिश होने की संभावना के बाद अलर्ट जारी किया गया है। लगातार बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया और अभी हालत और खराब होने की संभावना है। कई गलियां पानी में डूब गयी है। जगह-जगह सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है।

ये भी पढ़ेंःकुछ ही देर बाद UP विधानसभा का अनूठा सत्र, सदस्यों को मिलेगा काढ़ा और गरम पानी

लगातार बारिश से दिल्ली में बने ये हालात:

दिल्ली में बारिश के कारण कही पेड गिर गए तो कहीं जलभराव से रास्ते बाधित हो गए और आवागमन ठप्प हो गया। सड़कों पर पानी भर जाने से ट्रैफिक में दिक्कतें आ रही है। बता दें कि बीते दिन दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश होने से जलभराव की समस्या हो गयी।

बीते 24 घंटे से लागातार रुक रुक कर बारिश होने से हालात खराब हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद-नोएडा में भी 24 घंटों से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है। जिसके कारण शहर स्वीमिंग पूल जैसा बन गया है।

ये भी पढ़ेंःभयानक हादसे से कांपे यात्री: लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर पलटी बस, 30 लोग घायल

आज लगातार होगी बारिश

वहीं मौसम विभाग केव मुताबिक, दिल्ली में आज लगातार बारिश होने के आसार है। बताया गया कि आज शाम तक मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी रहेगी। अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भी इलाके में आर्द्रता बनी हुई है। हलांकि दिल्ली में सामान्य से कम पारिश हुई है। दरअसल इस महीने अब तक 139.2 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से 11 फीसदी कम है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News