संसद में गूंजा अगस्‍ता मामला, खड़गे बोले-हम चर्चा को तैयार मोदी भाग रहे

Update: 2016-12-15 05:29 GMT

नई दिल्ली: संसद में नोटबंदी के बाद अब अगस्ता वेस्टलैंड डील और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का मुद्दा उठा। हंगामे के चलते राज्‍यसभा आैर लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार 11 बजे तक स्‍थगित कर दी गई है। संसद में अगस्‍ता डील का मुद्दा बीजेपी ने उठाया । इसके बाद हंगामा शुरू हो गया । शीतकालीन सत्र के आखिरी दो दिन बचे हैं। शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंचे पीएम मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

क्या कहा खड़गे ने

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बिना किसी नियम के हम चर्चा को तैयार हैं। हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन ये लोग भाग रहे हैं। खड़गे ने कहा कि सभी परेशान है चर्चा होनी चाहिए। मोदी जी इससे भाग रहे हैं। उन्हें चर्चा में आना चाहिए।

क्या कहा अनंत कुमार ने

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पिछले एक महीने से देखा जा रहा है कि विपक्ष चर्चा के लिए तैयार नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, अनंत कुमार और मनोहर पर्रिकर समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। टीएमसी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। टीएमसी सांसद सुदीप बंंधोपाध्याय ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

वहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने भी रणनीति तैयार की । टीएमसी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। टीएमसी सांसद सुदीप बांधोपाध्याय ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। उधर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर भी संसद में बवाल हो सकता है।

संसद में राहुल के बयान को लेकर भी हंगामा होगा । राहुल ने बुधवार को पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम मुझसे पर्सनली डरते हैं। मेरे पास सूचना है, उनका गुब्बारा फट जाएगा ।

Tags:    

Similar News