रोकी गई सभी ट्रेनें: यात्रियों को लगा तगड़ा झटका, दिखा प्रदर्शन का ​असर

खबर आ रही है कि कोलकाता-उत्तर बंगाल के बीच सभी ट्रेनें रोक दी गई हैं। इसी बीच सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार ने विशेष सुरक्षा बल के इंतजाम किए हैं। चप्पे चप्पे पर सेना के जवान भी तैनात हैं।

Update: 2019-12-16 13:37 GMT

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद से इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया है। देश के उत्तर पूर्व से लेकर दक्षिण तक लोग इस कानून के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार से इस कानून को बदलने की मांग कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र भी इस कानून के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता-उत्तर बंगाल के बीच सभी ट्रेनें रोक दी गई

खबर आ रही है कि कोलकाता-उत्तर बंगाल के बीच सभी ट्रेनें रोक दी गई हैं। इसी बीच सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार ने विशेष सुरक्षा बल के इंतजाम किए हैं। चप्पे चप्पे पर सेना के जवान भी तैनात हैं।

ये भी पढ़ें—पाकिस्तान में छाए अमित शाह: जानें क्यों टेंशन में आया पड़ोसी मुल्क

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी तथा संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लागू करने के मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोलकाता की सड़कों पर उतरी। उन्होंने पूरे देश में एनआरसी लागू करने के प्रस्ताव तथा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए CAA) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देने का अपना संकल्प दोहराया। बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक ‘शपथ’ पढ़ते हुए कहा कि हम बंगाल में एनआरसी और सीएए को कभी लागू करने नहीं देंगे।’

बर्दाश्त नहीं तो कर दो बर्खास्त

मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘यदि आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं, लेकिन मैं पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को कभी अनुमति नहीं दूंगी।’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच आरोप लगाया कि कुछ लोग भाजपा से पैसे लेकर आगजनी और तोड़फोड़ के कृत्यों को अंजाम देते हैं।

ये भी पढ़ें—खत्म हुआ आरक्षण: मोदी सरकार के फैसले से इस समुदाय को लगा तगड़ा झटका

ट्रेन को रोके जाने को लेकर ममता ने कहा कि सिर्फ कुछ ट्रेनों में आग लगाई गई और केन्द्र ने बंगाल के अधिकतर हिस्सों में रेल सेवाएं रोक दी है। वहीं, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी दिल्ली के इंडिया गेट पर कुछ देर के लिए धरने पर बैठी थी। उन्होंने सरकार पर खूब निशाना साधा।

Tags:    

Similar News