Patna: गंगा दशहरा के मौके पर स्नान करने गए श्रद्धालु डूबे, 6 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Patna News: गंगा दशहरे के मौके पर गंगा नदी में नाव पलटने से 17 श्रद्धालु पानी में पानी में डूब गए। सभी श्रद्धालु उमानाथ घाट पर गंगा स्नान करने गए थे। नदी में डूबे सभी 17 श्रद्धालुओं में से 11 तैर कर बाहर सुरक्षित निकल गए हैं जबकि 6 लोग अब भी लापता हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-16 06:49 GMT

Patna News: गंगा दशहरा के मौके पर पटना से एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है। दरअसल, राजधानी पटना के बढ़ इलाके में गंगा दशहरे के मौके पर गंगा नदी में नाव पलटने से 17 श्रद्धालु पानी में पानी में डूब गए। सभी श्रद्धालु उमानाथ घाट पर गंगा स्नान करने गए थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी 16 जून को गंगा दशहरा के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे थे। गंगा के दोनों तरफ श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था। नदी में कई नावें भी चल रही थीं और लोग उसपर सवार हो कर इसपार से उसपार आ-जा रहे थे। इसी क्रम में एक नाव अनियंत्रित हो गयी और बीच नदी में पलट गयी। उमानाथ घाट के पास हुए इस हादसे से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि नदी में डूबे 17 श्रद्धालुओं में से 11 तैर कर बाहर सुरक्षित निकल गए हैं जबकि 6 लोग अब भी लापता हैं। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

एसडीएम का बयान

लापता लोगों को ढूंढ़ने का काम प्रशासन की तरफ से तेजी से किया जा रहा है। गोताखोरों की टीम लगातार पानी में खोजबीन कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम शुभम भी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने मामले को लेकर बयान देते हुए कहा कि एसडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। हम गंगा के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे हैं। गंगा स्नान के लिए जमा हुए श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने विशेष तैयारियां कर रखीं थीं। बाढ़ की संभावना को देखते हुए गहरे पानी में न जाने के सख्त निर्देश दिए गए थे। हालांकि, नाव में बैठे श्रद्धालुओं को लाइफ जैकेट जैसे सुरक्षा उपकरण दिए गए थे या नहीं, इसकी अभी पुष्टी नहीं हो पाई है। इस तरह की लापरवाही सामने आने पर नाव के मालिक पर सख्त एक्शन लिए जाएंगे।

नदी में नहाने गए 4 बच्चे डूबे

बिहार के भोजपुर जनपद के बहोरनपुर ओपी अंतर्गत शिवपुर घाट स्थित गंगा नदी में आज यानि रविवार को नहाने के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में चार बच्चे डूब गये। घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम सक्रिय हुई और लापता युवकों की तलाश की जा रही है। लेकिन, डूबने के दो घंटे बाद भी लापता बच्चों कोई पता नहीं चल सका है। सभी की उम्र 18 से 22 वर्ष के करीब बतायी जा रही है। थाना प्रभारी अभय शंकर ने बताया कि डूबे लड़कों को खोजने के लिए एसडीआरएफ टीम को बुलाया गया है। स्थानीय गोताखोर की मदद ली जा रही है।

Tags:    

Similar News