DGCA ने दी बड़ी राहत, अब इनके लिए हवाई जहाज में सफर करना होगा सस्ता

अब उन यात्रियों के लिए एक खुशखबरी आ रही है जो लोग 7 किलोग्राम वजन को लेकर यात्रा करेंगे उनके किराए को सस्ता किया जाएगा। आपको बता दें कि 15 किलोग्राम तक के सामान पर छूट दी जा रही है।

Update: 2021-02-26 11:20 GMT
DGCA ने दी बड़ी राहत, अब इनके लिए हवाई जहाज में सफर करना होगा सस्ता photos (social media)

नई दिल्ली : हवाई यात्रा में सफर करने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। कोरोना महामारी के कारण हवाई जहाज का किराया काफी महंगा हो गया था। जिसकी वजह से डीजीसीए ने एक घोषणा की है। जो लोग बिना बैग के यात्रा करते हैं या फिर कैबिन बैग लेकर यात्रा करते हैं उन लोगों के लिए हवाई जहाज का किराया काफी सस्ता हो जाएगा।

कोरोना महामारी के चलते हवाई जहाज का किराया महंगा

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने यात्रियों के लिए टिकट में रियायत देने की अनुमति दी है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते हवाई जहाज का किराया काफी महंगा हो गया था। इस महामारी के कारण उड्डयन मंत्रालय को काफी नुकसान झेलना पड़ा था जिसकी वजह से किराया बढ़ाकर नुकसान की भरपाई कर रहे थे। लेकिन अब यात्रियों के लिए थोड़ी राहत देने की बात की है।

कैबिन बैग का इस्तेमाल करने वालों को मिलेगी छूट

अब उन यात्रियों के लिए एक खुशखबरी आ रही है जो लोग 7 किलोग्राम वजन को लेकर यात्रा करेंगे उनके किराए को सस्ता किया जाएगा। आपको बता दें कि 15 किलोग्राम तक के सामान पर छूट दी जा रही है। क्योंकि 15 किलोग्राम के ऊपर वजन पर एक्स्ट्रा चार्ज लगता है। कैबिन बैग का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को काफी छूट मिलेगी।

ये भी पढ़े......Assembly Elections Dates Live: थोड़ी देर में होगा ऐलान, बने रहें इस खबर पर

अब भारत में यात्रा करना होगा सस्ता

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने बताया कि भारत में 28 फरवरी तक अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं पर रोक लगाई गई है। इसके साथ कोरोना महामारी के बाद कई बदलाव किए गए है। अब यात्रियों को जिन सुविधा की जरुरत होगी वही दी जाएगी। कहा गया है कि कभी कभी यात्रियों को बहुत सारी सुविधा की जरुरत नहीं रहती है। आपको बता दें कि डीजीसीए ने नए दिशा निर्देशों में बिना चेक -इन -बैग के भारत में यात्रा करना सस्ता हो जाएगा।

ये भी पढ़े......बड़ी ही शालीनता से हो रहा गौशाला का काम, रखा जा रहा आवारा पशुओं का ध्यान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News