Diwali 2022: बाजार में मोदी बम और सलमान लड़ी की धूम है

Diwali 2022: पर इस रोक का असर पटाखा बाज़ार में दिख नहीं रहा है।अब तो सेलीब्रेटी के नाम पटाखा कंपनियों ने पटाखे उतार दिये है

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-10-21 01:42 GMT

Diwali 2022 crackers Modi Bomb salman Ladi (Social Media)

Diwali 2022: सलमान खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार सब के सब दीपावली के बाज़ार में हैं। बाज़ार में ये औने पौने दाम में बिक रहे है। यह नही, बाजार में सलमान खान 1000 लड़ी, आलिया भट्ट फुलझड़ी, रणवीर सिंह राकेट, दीपिका पादुकोण दिया, अक्षय कुमार लक्ष्मी बम, जेटली फुलझड़ी, नोटबंदी फुसफुस अनार, अखिलेश में है दम, योगी चेतावनी चटाई, धड़ाम से गिरे मोदी राकेट, सबके मन को भाए प्रियंका फुलझड़ी, मैरी कॉम बम, कैटरीना कैफ अनार, अक्षय कुमार राकेट, केजरीवाल बम इसी प्रकार तमाम हस्तियों के नाम से पटाखे बिक रहे हैं।

सरकार ने भले ही प्रदूषण की ओट में पटाखा बजाने पर रोक लगा रखी है। पर इस रोक का असर पटाखा बाज़ार में दिख नहीं रहा है।अब तो सेलीब्रेटी के नाम पटाखा कंपनियों ने पटाखे उतार दिये है। अब इन सेलिब्रिटियों के समर्थकों के बीच अपने चाहते नाम वाले पटाखे ख़रीदने की होड़ बाज़ार में साफ़ देखी जा सकती है।

लेकिन इसी के साथ ही कंपनियों ने जीएसटी बम और नोटबंदी फुसफुस भी उन लोगों के लिए उतारे हैं, जो जीएसटी व नोटबंदी को लेकर परेशान तबका है।

इस बार मार्केट में पटाखे आपके चहेते स्टारों के नाम पर बिक रहे हैं। समीर मियां सलमान को खरीद कर खुश हैं। तो रणबीर बाबू दीपिका को और जीएसटी से परेशान लोग जीएसटी बम फोड़ रहे हैं। बाजार में मोदी बम की कम धूम नहीं है। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। भगवाधारी मोदी बम पर टूटे पड़े हैं।

इन सेलिब्रिटीज़ के नाम पर बेचे जाने वाले पटाखों पर कंपनियाँ समाज में इनकी छवि के अनुरूप व्यंगात्मक लाइने भी लिखी गई हैं। यहां पर कुछ पटाखें ऐसे हैं जिसे देखते ही अलग-अलग सेलेब्रिटियों का नाम मन में आ जाएगा। पटाखों का नाम स्टार्स के व्यक्तित्व के अनुसार रखा गया है।

अक्षय कुमार रॉकेट इस समय मार्केट में ₹75 में 1 पीस इसका मूल्य है। कैटरीना कैफ फुलझड़ी का बाजार मूल्य ₹100 में दो पीस और ₹50 एक। बाजार में बिक रहे मोदी फ्लावर पॉट का मूल्य ₹1000 पर पीस है। वही मोदी बम ₹500 में 12 पीस है।

वैसे तो दीपावली जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है, ये दीपों और रोशनियों का त्यौहार है। लेकिन पटाखों का भी इसमें अहम रोल होता है।

इस बार पटाखों पर जीएसटी अधिक लगने के कारण पटाखों की बिक्री में थोड़ी बहुत कमी आई है । लेकिन कुछ पटाखे अभी भी जोर शोर से बिक रहे हैं जिसमें मोदी बम और सलमान 1000 लड़ी प्रमुख है ।

Tags:    

Similar News