M P News: डाक्टर भी रह गए दंग, ऑपरेशन किया तो युवक के पेट से निकली डेढ़ फीट की लौकी, बताया कहां से डाली थी अंदर

M P News: मध्य प्रदेश के छतपुर जिले में एक अजीब-गरीब मामला सामने आया है। दर्द की शिकयात के बाद जब डाक्टरों ने मरीज के पेट का ऑरेशन किया तो लौकी निकली, जिसकी लंबाई करीब डेढ़ फीट की बताई जा रही है।

Update: 2024-07-21 08:44 GMT

Madhya Pradesh (Pic:Newstrack)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक युवक पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा तो डाक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के दौरान उसके पेट से लगभग 1 फीट से ज्यादा लंबी लौकी निकली। जिसे देख डाक्टर भी दंग रह गए। यही नहीं युवक के पेट से लौकी के अलावा डंडल भी निकला है।

यह मामला जिले के खजुराहो क्षेत्र का है। फिलहाल युवक अस्पताल में भर्ती है। यहां का एक युवक पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा था। डॉक्टरों ने युवक के पेट का एक्स-रे कराया तो उन्हें उसके पेट में अजीब सी चीज दिखाई दी जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे ऑपरेशन की सलाह दी। जब डाक्टरों ने युवक का ऑपरेशन किया तो पेट से लौकी और डंडल निकला। जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए।


दरअसल, दो दिनों पहले खजुराहो क्षेत्र का रहने वाला एक युवक पेट दर्द की शिकायत लेकर छतरपुर जिला अस्पताल पहुंचा था जहां सर्जन डॉक्टर नंद किशोर जाटव ने मरीज को देखा और पहले एक्स-रे कराने की सलाह दी। उसके बाद युवक ने एक्स-रे कराया और रिपोर्ट देख डॉक्टर ने उसे अस्पताल में भर्ती होने को कहा।


रिपोर्ट में पेट में दिखी थी अजीब सी चीज

इस मामले में डॉक्टर नंद किशोर जाटव ने बताया कि युवक मेरे पास पेट दर्द की शिकायत लेकर आया था। जिसके बाद एक्स-रे कराया गया। जिसमें एक लंबी से चीज दिखाई दे रही थी। जब पूरे मामले का बारीकी से अध्ययन किया गया तो पता चला की यह कोई डंठल हो सकता है। जिसके बाद डाक्टरों की टीम ने ऑपरेशन की सलाह दी। उसके बाद युवक को ऑपरेशन के लिए तैयार किया गया और शनिवार को ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में डंठल सहित डेढ़ फीट की लौकी निकली। चूंकि मरीज के पेट में बहुत तेज दर्द था इसलिए ऑपरेशन के लिए डाक्टरों की एक टीम बनाई गई थी। ऑपरेशन करके मरीज के पेट से डंठल सहित लौकी को निकाल लिया गया है।


डाक्टर ने बताया यहां से डाली गई थी लौकी

डॉक्टर नंद किशोर जाटव ने बताया कि पीड़ित के पेट में उसके गुदा द्वारा से लौकी डाली गई थी। जिस कारण से उसकी कई नसें भी फट गई थीं। मरीज की स्थिति अभी काफी नाजुक है। भारी मशक्कत के बाद उसकी स्थिति कंट्रोल की गई है। डॉक्टर ने बताया कि अभी मरीज की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसके पूरी तरह से स्वस्थ्य होने के बाद यह पता किया जाएगा कि उसने लौकी खुद डाली थी या किसी और ने जबरन उसके साथ ऐसा व्यवहार किया है। फिलहाल मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है और इलाज चल रहा है।

Similar News