हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के सामने ऐसे खुली डाॅक्टर की पोल, चल रही थी सुनवाई

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने  फर्जी डिग्री वाले डॉक्टरों के मामले में सुनवाई । फर्जी डिग्री के  आधार पर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले डॉक्टरों के मामले में हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस ने जब आरोपी डॉक्टर से उसकी डिग्री दिखाने को कहा, तो उसकी पोल खुल गई।

Update: 2020-07-28 14:41 GMT

जबलपुर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने फर्जी डिग्री वाले डॉक्टरों के मामले में सुनवाई । फर्जी डिग्री के आधार पर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले डॉक्टरों के मामले में हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस ने जब आरोपी डॉक्टर से उसकी डिग्री दिखाने को कहा, तो उसकी पोल खुल गई।

यह पढ़ें...वीजा पर भारत आए सिख परिवार का छलका दर्द, पीएम मोदी से की ये बड़ी मांग

 

आरोपी डॉक्टर की फर्जी डिग्री

जनहित याचिका में आपत्तिकर्ता बने आरोपी डॉक्टर ने बीएएमएस की जो डिग्री दिखाई, वह फर्जी निकली। इस पर चीफ जस्टिस ने खासी नाराजगी जताई और डॉक्टर को अग्रिम जमानत खारीज करने की बात कही। कोर्ट ने इसके बाद राज्य सरकार को ऐसे डॉक्टरों पर की गई कार्रवाई का ब्योरा एक सप्ताह में पेश करने का आदेश दिया।

कोरोना संकट काल के दौरान लगातार आ रही फर्जी डॉक्टरो की शिकायतों और गलत पद्धति से इलाज करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार को ऐसे डॉक्टरों पर की गई कार्रवाई का विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे।

 

यह पढ़ें...बुजुर्गों और बच्चों को कोरोना से ऐसे बचाएं, CM योगी ने अधिकारियों को दिया ये आदेश

 

अगली सुनवाई 6 अगस्त

कोर्ट ने मामले में सरकार को भी आदेश दिया है कि वह ऐसे फर्जी डॉक्टरों पर की गई कार्रवाई का ब्योरा एक सप्ताह में पेश करे। सरकार ने भी स्पष्ट कहा है कि फर्जी और गलत पैथी से इलाज करने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई लगभग पूरी हो गई है। जबलपुर उच्च न्यायालय को एक सप्ताह के भीतर सील बंद लिफाफे में प्रिंसिपल रजिस्टार के माध्यम से रिपोर्ट दे दी जाएगी। सरकार के जवाब के बाद हाईकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 6 अगस्त को कर दी गई है।

इस कार्रवाई में जबलपुर के डॉ. जितेंद्र सिंह भी शामिल थे, जिन्हें इस मामले में पहले अग्रिम जमानत मिल चुकी है।लेकिन आज हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान जब एक डॉक्टर की डिग्री फर्जी निकली, तो उसके बाद हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News