ड्राइविंग लाइसेंस के ​वेरिफिकेशन के लिए अब नहीं पड़ेगी इस प्रोसेस की जरुरत

गडकरी ने आगे बताया कि नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार,  ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 1,57,93,259 आधार नंबर प्राप्त हुए हैं। व्हीकल रजिस्ट्रेशन के लिए 1.65 करोड़ आधार नंबर मिले हैं।

Update: 2019-07-16 06:46 GMT
ड्राइविंग लाइसेंस के ​वेरिफिकेशन के लिए अब नहीं पड़ेगी इस प्रोसेस की जरुरत

नई दिल्ली: ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के वेरिफिकेशन के लिए अब आधार कार्ड की जरुरत नहीं है। दरअसल, आधार के इस्तेमाल के जरिए ड्राइविंग लाइसेंस के वेरिफिकेशन पर मोदी सरकार ने रोक लगाने का फैसला किया है। राज्यसभा में सोमवार को खुद सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: 27 साल में तीसरी बार टूटेगी गंगा आरती की परंपरा, ये है वजह

संसद में गडकरी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 26 सिंतबर 2018 को एक आदेश दिया गया था, जिसके अनुसार, ड्राइविंग लाइसेंस का आधार के जरिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को रोक दिया जाए। ऐसे में केंद्र सरकार कोर्ट के इस आदेश का पालन करेगी।

यह भी पढ़ें: आज भी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने सचिन दबाकर बैठे हैं

गडकरी ने आगे बताया कि नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 1,57,93,259 आधार नंबर प्राप्त हुए हैं। व्हीकल रजिस्ट्रेशन के लिए 1.65 करोड़ आधार नंबर मिले हैं। उन्होंने कहा कि RTOs पर बायोमेट्रिक के कलेक्शन की प्रक्रिया बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सबसे ज्यादा पसंद है ये फल

Tags:    

Similar News