Madurai Railway Junction: ट्रेन यात्री के पास से पकड़ी गई 90 करोड़ की ड्रग्स

Madurai Railway Junction: मदुरै रेलवे जंक्शन पर प्रकाश नाम के एक 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार 90 करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया है।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-03-01 11:42 GMT

प्रतीकात्मक इमेज source: social video 

Tamil Nadu: मदुरै रेलवे जंक्शन (Madurai Railway Junction) पर प्रकाश नाम के एक 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार 90 करोड़ रुपए की ड्रग्स (Drugs) के साथ पकड़ा गया है। चेन्नई निवासी प्रकाश, चेन्नई से पोथिगई एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहा था। रेलवे सुरक्षा बल और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के कर्मियों ने संयुक्त रूप से ये कार्रवाई की।

मिली थी खुफिया सूचना

डीआरआई को एक गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति ड्रग्स से लेकर ट्रेन से जा रहा है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई अधिकारियों ने प्रकाश पर उस समय से नजर रखी थी जब वह गुरुवार रात दो बड़े बैग लेकर ट्रेन में चढ़ा था। अगली सुबह जब ट्रेन मदुरै (Madurai) पहुंची तो प्रकाश वहां उतर गया। तभी आरपीएफ (RPF) और डीआरआई कर्मियों ने उसे तुरंत पकड़ लिया। तलाशी में उसके बैग से 30 किलोग्राम अवैध ड्रग्स बरामद हुईं, जिनमें 10 पैकेट पाउडर और कुछ तरल पदार्थ शामिल थे।

मेथामफेटामाइन ले जा रहा था

ड्रग्स की पहचान मेथामफेटामाइन (methamphetamine) के रूप में की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 90 करोड़ रुपये है। कई सप्ताह पहले एक संभावित संबंधित मामले में, मदुरै के केके नगर में थमीम अंसारी के घर पर छापा मारा गया था, जिसमें 10 किलोग्राम अवैध रसायनों का खुलासा हुआ था। पूछताछ में अंसारी ने स्वीकार किया कि उसका दोस्त अम्बू चेन्नई से ये सामग्री लाया था। आगे की जांच से पता चला कि अंसारी के दोस्तों अंबू और अरुण ने वितरण के लिए स्थानीय स्तर पर मेथामफेटामाइन का उत्पादन करने के लिए नाइजीरियाई सप्लायर्स से केमिकल खरीदे थे।अधिकारियों को संदेह है कि प्रकाश से जब्त किया गया 30 किलोग्राम मेथामफेटामाइन संभवतः रामेश्वरम के रास्ते श्रीलंका में तस्करी के लिए भेजा गया था। मेथामफेटामाइन एक ऐसी ड्रग है जो सीधे ब्रेन पर असर डालती है।


Tags:    

Similar News