गुजरात थर्राया: भूकंप से कांपा राजकोट और सौराष्ट्र, सहम गए लोग

गुरूवार की सुबह भूकंप के झटको को एक बार फिर महसूस किया गया। प्रदेश के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप आने की जानकारी है।

Update:2020-07-16 09:09 IST

अहमदाबाद: गुरूवार की सुबह भूकंप के झटको को एक बार फिर महसूस किया गया। प्रदेश के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप आने की जानकारी है। इसकी तीव्रता 4.8 रियक्टर स्केल पर मापी गई है। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घबरा गए और इलाकों में हड़कंप मच गया।

गुजरात के कई इलाकों में भूकंप, तीव्रता 4.8 मापी गई

कोरोना संकट के बीच आये दिन देश के अलग अलग राज्यों व इलाको में भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को गुजरात के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में 4.8 तीव्रता का भूकंप आया।धरती थरथराने से लोग काँप गए। हालंकि इस भूकंप से फिलहाल, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिल रही है।

ये भी पढ़ेंः ओबामा, बिल गेट्स, नेतन्याहू जैसी कई चर्चित हस्तियों के Twitter अकाउंट हुए हैक

राजकोट और सौराष्ट्र में महसूस हुए झटके

बता दें कि सौराष्ट्र से पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस साल खासकर बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप का चुका है। इस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है। गुजरात के अलावा दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर में झटके महसूस किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः MP पुलिस की बर्बरता देख कांप जाएगी रूह, अब CM शिवराज ने की कड़ी कार्रवाई

पहले भी आ चुका भूकंप

गौरतसब हैं कि हाल ही में 3 जुलाई को राजस्थान के अलवर जिले में भूकंप आया था, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.7 मापी गई थी। भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर व आसपास के अन्य इलाकों में महसूस किए गए थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News