ED on A Raja: एक्शन में ईडी, धन शोधन के खिलाफ डीएमके सांसद ए. राजा की 15 बेनामी संपत्ति जब्त, वीवो से जुड़े मामले में चार गिरफ्तार

ED on A Raja: ईडी ने पूर्व केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्री डीएमके सांसद ए राजा की 15 बेनामी संपत्तियों को जब्त कर लिया है। केंद्रीय एजेंसी ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के प्रबंध निदेशक, एक चीनी नागरिक, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2023-10-10 12:23 GMT

ED on A Raja (Photo: Social Media)

ED on A Raja: डीएमके सांसद ए. राजा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक्शन में है। ईडी ने डीएमके सांसद और पूर्व केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री ए. राजा की बेनामी कंपनी मेसर्स कोवई शेल्टर्स प्रमोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली 15 अचल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत अपने कब्जे में ले लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने द्रमुक सांसद ए. राजा की 15 अचल संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है।

वीवो के खिलाफ जांच में गिरफ्तार लोगों में चीनी नागरिक भी

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय एजेंसी ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत लावा इंटरनेशनल मोबाइल कंपनी के प्रबंध निदेशक, एक चीनी नागरिक, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इन चारों को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है। ईडी उन्हें नई दिल्ली के एक कोर्ट में पेश करेगी और उनसे उनकी हिरासत मांगेगी।

वीवो और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ मारा था छापा

ईडी ने पिछले साल जुलाई में कंपनी और उससे जुड़े लोगों पर छापा मारा था और दावा किया था कि उसने चीनी नागरिकों और कई भारतीय कंपनियों से जुड़े एक बड़े धनशोधन गिरोह का भंडाफोड़ किया है। ईडी ने उस समय आरोप लगाया था कि भारत में करों के भुगतान से बचने के लिए वीवो ने 62,476 करोड़ रुपये अवैध रूप से चीन भेजे थे।

Tags:    

Similar News