अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: ED ने की गौतम खेतान की 8.4 करोड़ की संपत्ति कुर्क

3600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में दिल्ली के वकील गौतम खेतान की 8.46 करोड़ संपत्ति को ईडी ने सोमवार को जब्त कर लिया। ईडी ने सोमवार को कहा कि वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में आरोपी खेतान के विदेशों में अघोषित रूप से अकाउंट्स को लेकर एक दूसरी आपराधिक जांच के तहत कार्रवाई की है।

Update: 2019-03-11 14:51 GMT

नई दिल्ली: 3600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में दिल्ली के वकील गौतम खेतान की 8.46 करोड़ संपत्ति को ईडी ने सोमवार को जब्त कर लिया। ईडी ने सोमवार को कहा कि वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में आरोपी खेतान के विदेशों में अघोषित रूप से अकाउंट्स को लेकर एक दूसरी आपराधिक जांच के तहत कार्रवाई की है।

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत गौतम खेतान की दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड में स्थित संपत्तियों को जब्त किया है।

बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में गौतम खेतान जमानत पर है और ईडी ने उसके खिलाफ PMLA के तहत एक नया आपराधिक मामला दर्ज किया था और उसे 25 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें.....डाक देरी से पहुंचाने पर मुख्य डाक महाप्रबंधक पर 25 हजार रूपये का हर्जाना

आयकर विभाग ने कालाधन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) अधिनियम के तहत उसके खिलाफ एक केस दर्ज किए जाने के आधार पर ईडी ने PMLA के तहत खेतान के खिलाफ एक नया आपराधिक मामला दर्ज किया था। इस मामले में वह न्यायिक हिरासत में है।

यह भी पढ़ें.....newstrack की खबर का असर, VHP के कार्यकर्ताओं पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई

ईडी ने कहा कि गौतम खेतान ने लाभकारी ब्याज, विदेशी संपत्तियों, कंपनी, खातों का मालिक है और उसने आयकर विभाग के अधिकारियों के समक्ष दायर की गई अपनी आय रिटर्न में इनका खुलासा नहीं किया था।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा हमले के बाद 21 दिनों में ढेर किए 18 आतंकी: सेना

जांच एजेंसी ने बताया कि जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ था कि उसने सिंगापुर और मॉरीशस में विभिन्न व्यक्तिगत और कंपनी के बैंक खातों में PMLA मामलों में संलिप्त पाया गया था। खेतान ने उन विदेशी बैंक खातों और कंपनियों से संबंधित प्सूचना का खुलासा नहीं किया था, जिसका वह मालिक था।

Tags:    

Similar News