Delhi News: रिश्वत के आरोप में फंसे थे ईडी अफसर आलोक रंजन, अब रेलवे ट्रैक पर मिला शव

Delhi News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में तैनात अफसर आलोक कुमार रंजन ने दिल्ली में सुसाइड कर ली। अधिकारी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। आपको बता दें, कि आलोक कुमार रंजन भ्रष्टाचार मामले में ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में थे।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-08-20 16:32 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Delhi News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में तैनात अफसर आलोक कुमार रंजन ने दिल्ली में सुसाइड कर ली। अधिकारी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। आपको बता दें, कि आलोक कुमार रंजन भ्रष्टाचार मामले में ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में थे। सीबीआई ने 7 अगस्त को ED के एक सहायक निदेशक संदीप सिंह को 50 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था। CBI के मुताबिक एक शिकायतकर्ता ने कहा था कि ईडी के असिस्टेंट डॉयरेक्टर संदीप सिंह ने उसके बेटे को अरेस्ट नहीं करने के लिए 50 लाख रुपए की मांग की थी। संदीप सिंह को सीबीआई ने 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दिल्ली के लाजपत नगर से रंगे हाथ पकड़ लिया था।

केस में जिक्र था आलोक कुमार का नाम

मुंबई के एक आभूषण कारोबारी से सहायक निदेशक संदीप सिंह पैसा ले रहा था। इसी ज्वेलर के यहां ईडी ने छापे मारी की थी, तब संदीप सिंह उस टीम का सदस्य था। संदीप सिंह को एफआईआर कॉपी में आरोपी बनाया गया था। इसके साथ ही केस में आलोक कुमार रंजन का नाम भी था। बाद में संदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद ईडी ने सीबीआई की एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

इन वजहों से किया सुसाईड

मालूम हो कि ईडी के सहायक निदेशक संदीप सिंह के साथ भ्रष्टाचार मामले में उनका भी नाम जुड़ गया था। जिससे आलोक कुमार रंजन सदमे में थे। सीबीआई द्वारा संदीप सिंह को गिरफ्तार किए जाने की वजह से वह काफी तंग थे। इसीलिए ऐसा आशंका है कि उन्होंने अपने ऊपर किसी कार्रवाई के डर से रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या कर लिया। हालांकि अभी इस मामले में  दिल्ली पुलिस ने कोई वक्तव्य नहीं जारी किया है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Tags:    

Similar News