कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज: बड़ा तोहफा देने जा रही सरकार, हो जाएंगे मालामाल

मध्य प्रदेश की सरकार ने कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़े असर की वजह से सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किस्त का भुगतान रोक दिया गया था। यह भुगतान मई 2020 में किया जाना था।

Update: 2021-02-19 15:44 GMT
सातवें वेतनमान के बकाया एरियर का 75 प्रतिशत हिस्सा मार्च में कर्मचारियों को दे सकती है। वित्त विभाग ने नीतिगत निर्णय के लिए प्रस्ताव भेजा है।

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार राज्य के कर्मचारियों को होली पर तोहफा दे सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, सातवें वेतनमान के बकाया एरियर का 75 प्रतिशत हिस्सा मार्च में कर्मचारियों को दे सकती है। वित्त विभाग ने नीतिगत निर्णय के लिए प्रस्ताव भेजा है।

प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों के सामान्य भविष्य न‍िध‍ि खातों में पैसा जमाया कराया जाएगा, तो वहीं तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 50 फीसद राशि नकद और शेष राशि सामान्य भविष्य न‍िध‍ि खाते में भेजी जाएगी।

मध्य प्रदेश की सरकार ने कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था पर पड़े असर की वजह से सातवें वेतनमान के एरियर्स की अंतिम किस्त का भुगतान रोक दिया गया था। यह भुगतान मई 2020 में किया जाना था। मुख्यमंत्री ने एरियर्स की 25 प्रतिशत राशि का भुगतान पिछले साल कराया था।

ये भी पढ़ें...18 सांसदों ने पूछा ‘मुर्गे’ का हालचाल, पूरी बात जानकर हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

खर्च होगा 11 सौ करोड़ रुपए

बाकी राशि को लेकर नीतिगत फैसला लेना अभी शेष है। विभागीय अध‍िकारियों ने कहा कि एरियर्स का भुगतान तीन किस्तों में किया जाना था। पहली दो किस्तें दी जा चुकी हैं। अब अंतिम किस्त के बकाया 75 प्रतिशत का भुगतान किया जाना है। मिली जानकारी के मुताबिक, मार्च में भुगतान पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। एरियर का भुगतान करने के लिए 11 सौ करोड़ रुपये लगेंगे।

ये भी पढ़ें...Newstrack: आज की बड़ी खबरें, शाह के बंगाल दौरे से 67 आतंकियों की मौत तक

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। वैट, पंजीयन एवं मुद्रांक, खनिज, आबकारी सहित अन्य माध्यमों से होने वाली आय में वृद्धि हुई है। जीएसटी का भुगतान भी प्राप्त हो रहा है। ऋण लेकर आर्थिक गतिवि‍धि‍यों को बढ़ावा दिया गया है।

ये भी पढ़ें...आतंकियों ने आज यहां खेली खून की होली, दिनदहाड़े AK-47 से पुलिस को मारी गोली

बजट में हो सकती ये घोषणा

इस रिपोर्ट में बजट में सरकार कर्मचारियों को बकाया महंगाई भत्ता (डीए) और पेंशनर्स को महंगाई राहत (डीआर) देने का ऐलान किया जा सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News