Bijapur Naxalites Encounter: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

Bijapur Naxalites Encounter:छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर में चीकुरबत्ती-पुसबाका के जंगल में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई है। मुठभेड में पुलिस ने छह नक्सिलयों को मार गिराया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-03-27 05:31 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Bijapur Naxalites Encounter: छ्त्तीसगढ़ के बीजापुर में चिकुरबत्ती-पुसबाका इलाके के जंगलों में आज यानी बुधवार (27 मार्च) को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड में पुलिस ने छह नक्सिलयों को मार गिराया है। नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार बरामद कर लिए हैं।  बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने कहा कि बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिकुरबत्ती-पुसबाका के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुआ मुठभेड़। जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं।  

जवाबी फायरिंग में मारे गए नक्सली

वहीं, बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने छह नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। मारे गए नक्सलियों में दो महिला नक्सली और चार पुरुष नक्सली शामिल हैं। घटनास्थल से बड़ी मात्रा में नक्सलियों का विस्फोटक और दैनिक सामान बरामद हुआ है।  आईजी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ बुधवार सुबह लगभग 7-8 बजे के बीच हुई है। उन्होने कहा कि जवानों को देखकर नक्सलियों ने पहले फायरिंग शुरू की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। 

इस टीम ने घटना को दिया अंजाम

इस ऑपरेशन में रिजर्व गार्ड (डीआरजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) शामिल था। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और आशंका है कि जवाबी हमला हो सकता है। इसलिए मुस्तैदी से जवान तैनात हैं।  

होली के दिन तीन ग्रामीणों की नक्लसलियों ने की थी हत्या

होली के दिन यानि की 25 मार्च को नक्सलियों ने राहत शिविर में रहने वाले तीन ग्रामीणों को बासागुड़ा के कलारपारा में धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। तीनों ग्रामीण पोलमपल्ली, मारुडबाका के रहने वाले थे। नक्सली फरमान के चलते ये ग्रामीण गांव छोड़कर बासागुड़ा राहत शिविर में रह रहे थे। होली के दिन नदी उस पार इन ग्रामीण युवकों को नक्सली ने सुनियोजित तरीके से अपने जाल में फंसाकर अचानक कुल्हाड़ी, चाकू से हमला गला रेत दिया था। 

 

Tags:    

Similar News