Delhi Liquor Scam: संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी से ED कर रही पूछताछ, ईडी के लॉकअप में ही रहेंगे सांसद

Delhi Liquor Scam: आप नेता संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-07 08:22 GMT

संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी से ईडी कर रही पूछताछ (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह के करीबियों से पूछताछ जारी है। संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी ईडी दफ्तर पहुंच चुके है। आज शनिवार (7 अक्टूबर) को संजय सिहं के सामने विवेक त्यागी को बैठाकर पूछताछ की जा सकती है। बता दें कि ईडी ने संजय सिंह के तीन करीबियों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। जिसमें से सर्वेश मिश्रा शुक्रवार को ही ईडी दफ्तर पहुंचे थे। जहां उनसे पूछताछ हुई थी।

सर्वेश मिश्रा से हो चुकी है पूछताछ

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने आप नेता संजय सिंह के तीन करीबियों विवेक त्यागी, सर्वेश मिश्रा और कंवरबीर सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। इसमें से सर्वेश मिश्रा कल ही यानी कि शुक्रवार को ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। जहां ईडी ने सर्वेश मिश्रा से पूछताछ की थी। वहीं, ईडी दफ्तर से बाहर निकलते समय जब सर्वेश मिश्रा से दिल्ली शराब घोटाले को लेकर सवाल पूछा गया तोे उन्होने कहा था, सत्य की विजय होगी भरोसा रखिए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि आप नेता संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश को उनके आवास पर आप नेता की ओर से दो बार में 2 करोड़ रुपये मिले थे। वहीं, संजय सिंह के निजी सचिव विजय त्यागी को आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी अरालियास हॉस्पिटैलिटी की व्यावसायिक में हिस्सेदारी की गई थी। 

ईडी लॉकअप में रही रहेंगे संजय सिंह

दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में बने लॉकअप में ही रखा जाएग।  संजय सिंह की ओर से दायर आवेदन पर सुनवाई के दौरान ED ने कोर्ट को बताया कि लॉकअप में पेस्टिसाइड का काम पूरा हो चुका है अब हम उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं कर रहे हैं। 

पांच दिन की ED रिमांड पर हैं संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शराब घोटाले में ईडी ने बुधवार (चार अक्टूबर) को गिरफ्तार किया था। रातभर उन्हें ईडी के हेडक्वार्टर में रखने के बाद दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। कोर्ट ने संजय सिंह को 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया था।

Tags:    

Similar News