EU ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- भारत में आतंकी पड़ोस से आते हैं चांद से नहीं

वैश्विक स्तर पर कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है। संयुक्त राष्ट्र के बाद यूरोपीय संघ ने भी पाकिस्तान को कश्मीर के मुद्दे पर झटका दिया है।

Update: 2023-05-12 18:38 GMT

नई दिल्ली: वैश्विक स्तर पर कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है। संयुक्त राष्ट्र के बाद यूरोपीय संघ ने भी पाकिस्तान को कश्मीर के मुद्दे पर झटका दिया है। इतना ही नहीं, यूरोपीय संघ ने साफ शब्दों में पाकिस्तान से कहा है कि वो भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

यूरोपीय संसद ने साफतौर पर कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच का द्वीपक्षीय मामला है और दोनों देशों को इसपर सीधे बातचीत करनी चाहिए। जिससे कि इस मुद्दे का शांतिपूर्वक हल सुनिश्चित किया जा सके।

सदस्यों ने इस बात पर जोर दिया कि इस मसले पर किसी तीसरे के हस्तक्षेप का कोई सवाल नहीं उठता है। संसद ने 11 सालों में पहली बार कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की और यह भी कहा कि उसकी कश्मीर में कोई भूमिका नहीं है।

ये भी पढ़ें...डरा पाकिस्तान! सेना ने फिर दिखाया अपना जज्बा, दुम दबा के भागे घुसपैठिये

चांद से नहीं आते आतंकी

यूरोपीय यूनियन में पोलैंड के रिजार्ड जारनेकी ने कहा, 'भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमें भारत के जम्मू-कश्मीर में होने वाले आतंकी हमलों पर ध्यान देने की जरूरत है। यह आतंकी चांद से नहीं आते हैं। यह पड़ोसी देश से आ रहे हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।'

इटली के यूरोपीयन पीपुल्स पार्टी के सांसद ने कहा, "पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की की धमकी दी है। पाकिस्तान के किसी जगह से आतंकवादी युरोप पर आतंकी हमले की योजना बनाने में सक्षम हैं और वो भी ऐसे माहौल में जबकि खुद उनके देश में मानवाधिकार का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।"

 

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान: सिंधी हिंदू लड़की की हत्या पर कराची की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान में बनाते हैं आतंकी हमले की योजना

यूरोपीय यूनियन में इटली के फुलवायो मार्तसिलो ने कहा, 'पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दी है। पाकिस्तान ऐसा स्थान है जहां आतंकवादी यूरोप में आतंकी हमले करने की योजना बनाने में सफल रहते हैं। यहां मानवाधिकारों का जबरदस्त उल्लंघन होता है।'

ये भी पढ़ें...लो कर लो बात! अब PAK ने खुद माना, आसान नहीं एयरस्पेस बंद करना

Tags:    

Similar News