एक - एक अक्षर मोती जैसा, प्रकृति मल्ला ने दिखाई हैंडराइटिंग की अद्भुत प्रतिभा

Prakriti Malla : आज के ज़माने में जहां क्या बच्चे और क्या बूढ़े, सभी लोग कागज कलम भूल कर मोबाइल, लैपटॉप और कम्प्यूटर के कीबोर्ड के एक्सपर्ट बने हुए हैं वहीं एक नेपाली लड़की ने अद्भुत हैंडराइटिंग से दिल जीत लिया है।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2024-05-29 13:25 GMT

Prakriti Malla : आज के ज़माने में जहां क्या बच्चे और क्या बूढ़े, सभी लोग कागज कलम भूल कर मोबाइल, लैपटॉप और कम्प्यूटर के कीबोर्ड के एक्सपर्ट बने हुए हैं वहीं एक नेपाली लड़की ने अद्भुत हैंडराइटिंग से दिल जीत लिया है। ये लड़की है प्रकृति मल्ला, जिसकी असाधारण लिखावट ने दुनिया को मोहित कर लिया है। उसने इंटरनेट पर तब सनसनी फैला दी, जब उसका एक स्कूल असाइनमेंट वायरल हो गया। उस समय वह 14 वर्ष की थी।

लेखन के लिए उसकी कुदरती प्रतिभा ने न केवल उसे वैश्विक प्रशंसा दिलाई है, बल्कि उसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लिखावट का खिताब भी दिलाया है। प्रकृति उस समय सैनिक आवासीय महाविद्यालय में आठवीं कक्षा में पढ़ती थी। इसके बाद 16 साल की उम्र में प्रकृति ने अपनी यात्रा में एक और मील का पत्थर छू लिया। यूएई के 51वें स्पिरिट ऑफ द यूनियन के अवसर पर उसे यूएई दूतावास को एक बधाई पत्र प्रस्तुत करने का अनूठा अवसर मिला। उसकी असाधारण हस्तलिपि में लिखे गए इस पत्र ने और अधिक पहचान और प्रशंसा अर्जित की। 


2022 में नेपाल में यूएई दूतावास ने ट्विटर पर प्रकृति की अविश्वसनीय प्रतिभा को मान्यता दी। यूएई के 51वें स्पिरिट ऑफ द यूनियन के जश्न के दौरान उसे आधिकारिक तौर पर विश्व सर्वश्रेष्ठ हस्तलेखन पुरस्कार दिया गया।

स्कूल से मिल चुके कई अवार्ड

प्रकृति मल्ला की लिखावट इतनी सुंदर और आकर्षक है कि उससे मिलता जुलता कोई कंप्यूटर फॉन्ट तक नहीं है। प्रकृति को बचपन से ही सुंदर लिखने की आदत रही है और वह अपनी लेखनी से बहुत प्रेम करती है। प्रकृति को उसके स्कूल से कई अवार्ड मिल चुके हैं।

Tags:    

Similar News