रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 गिरफ्तार

हंसा बार्क की उन कंपनियों में शामिल है जो पैनल घरों या लोगों के मीटर के साथ जुड़ी रहती है। टीआरपी, घरों में दर्शकों के डाटा को रिकॉर्ड करके मापता है, जो विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण होता है।

Update: 2020-12-13 06:14 GMT
मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक चैनल के एक अन्य कर्मचारी घनश्याम सिंह को पिछले महीने कथित टीआरपी घोटाले के सिलसिले में अरेस्ट किया गया था।

अंधेरी: इस वक्त की बड़ी खबर मुंबई से आ रही है। कथित टेलीविजन रेटिंग अंक (टीआरपी) हेरफेर घोटाले की जांच के सिलसिले में रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अक्टूबर के महीने में फर्जी टीआरपी घोटाला सामने आया था। ये मामला उस वक्त तब खुला जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से एक शिकायत दर्ज कराई थी।

जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के नंबरों में छेड़छाड़ कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार, इन घरों में से कुछ को रिपब्लिक टीवी और कुछ अन्य चैनलों को देखने के लिए रिश्वत दी जा रही थी। लेकिन रिपब्लिक टीवी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया था।

रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 गिरफ्तार (फोटो: सोशल मीडिया)

खालिस्तानी साजिश का खुलासा, लोगों को इस बात के लिए उकसाया, एजेंसियां अलर्ट

हंसा बार्क की उन कंपनियों में शामिल है जो पैनल घरों या लोगों के मीटर के साथ जुड़ी रहती है

बता दें कि हंसा बार्क की उन कंपनियों में शामिल है जो पैनल घरों या लोगों के मीटर के साथ जुड़ी रहती है। टीआरपी, घरों में दर्शकों के डाटा को रिकॉर्ड करके मापता है, जो विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण होता है।

गौरतलब है कि रिपब्लिक चैनल के एक अन्य कर्मचारी घनश्याम सिंह, जो पश्चिमी क्षेत्र के वितरण प्रमुख हैं, को पिछले महीने कथित टीआरपी घोटाले के सिलसिले में अरेस्ट किया गया था। लेकिन उन्हें इस महीने जमानत मिल गई है। पुलिस ने इस मामले में अब तक कुल 12 लोगों को अरेस्ट किया है।

अर्नब गोस्‍वामी (फोटो:सोशल मीडिया)

RAW का खुलासा: भारत पर हमले की साजिश, मलेशिया से फंडिंग, ये दो नाम शामिल

अर्नब ने किया कोर्ट में याचिका दायर कर की ये मांग

वहीं रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी ने पिछले हफ्ते बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। साथ ही याचिका दायर कर टीआरपी हेरफेर घोटाले में मुंबई पुलिस द्वारा आगे की जांच पर रोक लगाने की मांग की थी।

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी: मोदी सरकार ने दी सौगात, खूशी से झूम उठे लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News