कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली जवान के समर्थन में किसान संगठन, 9 जून को निकालेंगे पैदल मार्च

Punjab News: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अभिनेत्री एवं नव निर्वाचित सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली महिला जवान कुलविंदर कौर के समर्थन में अब कई बड़े किसान संगठन उतर आए हैं।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-06-08 14:33 IST

MP Kangana Ranaut (Left), CISF Constable Kulwinder Kaur (Right), Source- Newstrack 

Punjab News: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अभिनेत्री एवं नव निर्वाचित सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली महिला जवान कुलविंदर कौर के समर्थन में अब कई बड़े किसान संगठन उतर आए हैं। किसान संगठन के पदाधिकरियों ने पंजाब के डीजीपी से बात कर पूरे मामले में राजनीति से हटकर निष्पक्ष जाँच करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही किसानों ने 9 जून को एसएसपी मोहाली के कार्यालय तक पैदल मार्च निकालने की घोषणा भी की है।

ये है पूरा मामला 

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत 6 जून को मनाली जाने के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुँची थी। इस दौरान उन्हें एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात महिला सीआईएसएफ जवान कुलविंदर कौर ने थप्पड़ मार दिया था। थप्पड़ मारने के बाद कुलविंदर कौर ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने पंजाब की महिलाओं के खिलाफ बयान में कहा था कि यह लोग 100-100  रुपए लेकर आंदोलन में बैठी हैं। आरोपी महिला जवान के मुताबिक उसकी मां भी आंदोलन में शामिल थी। कंगना के इसी बयान से आहत सुरक्षाकर्मी ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। हालाँकि घटना के तुरंत बाद महिला को सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही उसके ऊपर आईपीसी की धारा 323 व 341 के तहत मुकदमा भी दर्ज हुआ है।

किसान संगठन हुए एकजुट, आंदोलन की आशंका 

महिला जवान के समर्थन में देश के कई बड़े संगठन आ गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) व किसान मोर्चा के जगजीत सिंह डल्लेवाल, सरवन सिंह पंधेर, अभिमन्यु सिंह मोहड़ी समेत कई नेता इस मामले में पंजाब के डीजीपी से मुलाकात कर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी, भाकियू टिकैत गुट के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने महिला जवान एवं उसके परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है साथ ही इस मामले को राजनीतिक ढंग न दिए जाने की चेतावनी भी दी है। महिला जवान के समर्थन में  9 जून को किसान संगठन मोहाली के गुरुद्वारा श्री अम्ब साहिब से मोहाली एसएसपी कार्यालय तक पैदल मार्च निकालेंगे। किसान संगठनों के इस निर्णय से एक बार फिर पंजाब में किसान आंदोलन की आशंका बन रही है। वहीं, इस मामले में मानसा के वकील जसवंत सिंह महिला जवान की कानूनी लड़ाई लड़ने में मदद करेंगे।

वकील ने कहा- 'कंगना ने जाँच का किया था विरोध'

कुलविंदर कौर का केस लड़ने जा रहे वकील जसवंत सिंह ने कहा की महिला जवान अपनी ड्यूटी कर रही थी इस दौरान कंगना मनाली जाने के लिए वहां आ गई। महिला जवान ने जाँच करने की बात कही थी कंगना ने कहा की वह सांसद हैं। जब जवान ने जाँच के बाद ही अंदर जाने देने की बात कही तो कंगना ने इसका विरोध किया और दोनों में बहस हो गई। इसी के बाद महिला जवान ने कंगना को थप्पड़ मारा।

Tags:    

Similar News