3000 हजार किसान भिड़े: अर्धसैनिक बलों से सामना, उठाया बड़ा कदम, बिगड़े हालात

किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा के रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर स्थित खेड़ा बॉर्डर व संगवाड़ी से किसानों के जत्थों ने रविवार को दिल्ली कूच किया।

Update: 2021-01-03 14:05 GMT

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध न तो मौसम के सामने झुक रहा और न ही सरकार व प्रशासन के बेरुखे रवैये के सामने घुटने टेकने को तैयार है। यहीं वजह है कि ठंड बढ़ने के साथ किसानों के आंदोलन में गर्माहट कम होने का नाम नहीं ले रही। हालत ये है कि दिल्ली कूच की मंशा से निकले किसानों के जत्थे को हरियाणा के रेवड़ी में पुलिस ने रोकने की कोशिश की। इस दौरान उनपर आंसू गैस के गोले दागे गए।

रेवाड़ी में किसानों को दिल्ली कूच से रोका, दागे आंसू गैस के गोले

दरअसल, दिल्ली की सीमा को घेर के बैठे किसानों के आंदोलन को समर्थन करने के लिए हरियाणा के रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर स्थित खेड़ा बॉर्डर व संगवाड़ी से किसानों के कुछ जत्थों ने रविवार को दिल्ली कूच किया, हालाँकि पुलिस ने उन्हें धारूहेड़ा के पास रोक दिया। पुलिस ने सड़क पर कंटेनर लगा दिया, किसानों ने कंटेनर हटाने की कोशिश की तो पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले दागे।

ये भी पढ़ेंः किसानों का दर्द: ठण्ड, बारिश और पुलिस की मार सबकुछ सह लेंगे, घर नहीं जाएंगे…

तीन हजार से ज्यादा किसान धारूहेड़ा के पास सड़क पर

हालात इतने बिगड़ गए कि धारूहेड़ा में किसान व अर्धसैनिक बल आमने-सामने आ गए। बताया जा रहा है कि झज्जर से 500 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्रॉली में तीन हजार से अधिक किसान रेवाड़ी पहुंचे थे। उन्होंने दिल्ली की ओर कूच की कोशिश की लेकिन उन्हें पुलिस बल ने रोक दिया। माहौल तनावपूर्ण हो गया।

हरियाणा में तनाव, किसान व अर्धसैनिक बल आमने-सामने

हालाँकि किसानों ने डिवाइडर पार करते हुए दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वाली लेन पर रास्ता बदल लिया लेकिन वहां भी उनका सामना पुलिस से हुआ। ऐसे में करीब एक हजार किसान धारूहेड़ा के पास ट्रैक्टर ट्राली लेकर सड़क पर खड़े हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News